main page

इस वैलेंटाइन्स डे, प्राइम वीडियो ने अमेजन ऑरिजिनल सीरीज 'लव स्टोरियां’का ट्रेलर जारी किया

Updated 08 February, 2024 12:56:52 PM

भारत के सबसे पसंदीदा मनोरंजन डेस्टिनेशन प्राइम वीडियो ने आज अपनी आगामी हिंदी अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़ लव स्टोरियां के ट्रेलर को जारी किया।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत के सबसे पसंदीदा मनोरंजन डेस्टिनेशन प्राइम वीडियो ने आज अपनी आगामी हिंदी अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़ लव स्टोरियां के ट्रेलर को जारी किया। इसमें प्यार की छह दिल छू लेने वाली कहानियां को शामिल किया गया हैं, जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों को पार किया और सभी बाधाओं पर जीत हासिल की। धर्माटिक एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित, इस सीरीज़ की परिकल्पना सोमेन मिश्रा ने की है और करण जौहर, अपूर्व मेहता और मिश्रा कार्यकारी निर्माता के रूप में है और यह इंडिया लव प्रोजेक्ट पर प्रदर्शित कहानियों द्वारा प्रेरित है।

छह-भाग की सीरीज़ के प्रत्येक एपिसोड को एक अलग निर्देशक - अक्षय इंदिकर, अर्चना फड़के, कॉलिन डी'कुन्हा, हार्दिक मेहता, शाज़िया इकबाल और विवेक सोनी - के दृष्टिकोण के माध्यम से बताया गया है, जिनमें से प्रत्येक कहानी में अपना निजी स्पर्श दिया गया हैं। लव स्टोरियां का प्रीमियर वैलेंटाइन डे पर, 14 फरवरी को विशेष रूप से प्राइम वीडियो पर भारत और 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में किया जाएगा। लव स्टोरियां प्राइम सदस्यता में नवीनतम जोड़ी गई है। भारत में प्राइम सदस्य केवल ₹1499/वर्ष की एकल सदस्यता में बचत, सुविधा और मनोरंजन का आनंद उठाते हैं।
 
ट्रेलर का आरंभ करण जोहर के साथ किया गया है जो दर्शकों को वास्तविक, दिल से भरे किस्सों के साथ प्रेम के अर्थ को खोजने के लिए आमंत्रित करते हैं और वास्तविक जीवन के जोड़ों का परिचय कराते हैं और उनकी यात्रा की एक झलक प्रदान करते हैं। अपने कई रंगों में प्यार की ये विविध कथाएँ न केवल किसी को इन विशेष कहानियों में शामिल करने और खो जाने का वादा करती हैं, बल्कि दर्शकों को जीवन को एक अलग दृष्टिकोण से देखने के लिए प्रोत्साहित करती हैं, जिससे यह वेलेंटाइन डे के दिन देखने के लिए एक आदर्श सीरीज़ बन जाती है।
 
"राह संघर्ष की में राहुल और सुभद्रा की कहानी को कैप्चर करना एक उत्कृष्ट यात्रा रही। मेरी खुद की पृष्ठभूमि और अनुभव ने मुझे उनकी कहानी से व्यक्तिगत स्तर पर जुड़ने की अनुमति दी। उनकी कथा यह दिखाती है कि प्रेम को कभी-कभी सामाजिक प्रत्याशाओं और मानकों के खिलाफ खड़े होने की साहस की आवश्यकता होती है," निर्देशक अक्षय इंदीकर ने कहा। "एक फिल्मकार के रूप में, उनकी कहानी को सुनाने और लव स्टोरियाँ का हिस्सा बनने पर मुझे गर्व है। यह एक ऐसी सीरीज़ है जो किसी को भी आशा और खुशी से भर देगी। मैं वास्तव में इस कहानी को भारत और दुनिया भर में प्राइम वीडियो के ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए उत्सुक हूं।”
 
"कहानी सुनाने वाले के रूप में, मैं हमेशा से प्रेम को खोजना और समझना चाहती थी, और मुझे यह मानना है कि इसे सच्चे रूप से समझने के लिए कई फिल्मों की आवश्यकता होगी। लव स्टोरियाँ का हिस्सा होना, 5 अन्य निर्देशकों के साथ इस भावना के अन्वेषण में, जिनके पास अपने विशिष्ट दृष्टिकोण हैं, यह एक बहुत ही विशेष अनुभव रहा है।" निर्देशक अर्चना फड़के ने कहा “अपनी फिल्म फासले के साथ मैं वास्तव में एक ऐसे प्यार को समझना चाहती थी जो लचीला हो। एक प्यार जो संजीवित रहने के लिए विभिन्न ताकतों के खिलाफ, समय के पार, महाद्वीपों के बीच यात्रा करता हो। उसमें मैंने धान्या और होमायोन की कहानी पाई , जिन्होंने सभी परिस्थितियों के खिलाफ अपने प्रेम की रक्षा की। मेरा मानना है कि यह कहानी व्यापक दर्शकों तक ताकत और आशा के विचारों को फैलाएगी जैसा कि मेरे साथ हुआ था।''
 

निर्देशक कोलिन डी'कुन्हा ने कहा, "तिस्ता और दीपन की असाधारण प्रेम कहानी में खो जाना मेरे लिए बहुत रोमांचक था, जो साहस और बहादुरी का जश्न मनाती है और कैसे उनकी परिवर्तनकारी यात्रा उन्हें एक साथ लाती है। ‘लव बियॉन्ड लेबल्स’ शीर्षक वाली मेरी कहानी अपने वास्तविक स्वरूप को संरक्षित करते हुए सामाजिक पूर्वाग्रहों को चुनौती देने के बारे में है; यही बात लव स्टोरियां को दर्शनीय बनाती है। सोमेन और मैं, अन्य निर्देशकों के साथ, इन वास्तविक लोगों और उनकी कहानियों का एक भावनात्मक और दृश्य मोज़ेक बनाना चाहते थे, और हम उम्मीद करते हैं कि दर्शक उन्हें सराहें और उनसे जुड़ सकें।"
 
"एक निर्देशक के रूप में, लव स्टोरियां का हिस्सा बनना पूरी तरह से मेरे लिए समृद्धि का स्रोत है, एक ऐसी श्रृंखला जिसने मुझे कोमल हास्य और हार्दिक भावनाओं के साथ कहानी कहने की अपनी अनूठी शैली दिखाने की अनुमति दी है" निर्देशक हार्दिक मेहता ने कहा, जिन्होंने ‘ए अनसूटेबल गर्ल’, अद्वितीय कथानक का निर्देशन किया है। "मैं एकता और उल्लेख की प्रेम कथा को देखकर बहुत प्रभावित हुआ और जो बात मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण रही वह यह थी कि भारत जैसे देश में, प्यार हमेशा दो लोगों के बीच नहीं होता है, बल्कि रोजाना के जीवन में सभी परिवार के सदस्यों के बीच उपस्थित होता है।"
 
निर्देशक शाज़िया इकबाल ने कहा, "फरीदा और सुनीत की प्रेम कहानी के माध्यम से, मेरे सह-निर्देशक राहुल और मैंने रोमांटिक रिश्तों की मुश्किल प्रकृति का पता लगाया, जो अक्सर स्क्रीन पर दिखाई जाने वाली सादगी को चुनौती देती है। जब हमने फ़रीदा और सुनीत के साथ बांग्लादेश के आकर्षक परिदृश्य की यात्रा की, हमें पता चल रहा था कि हम कुछ अद्वितीय बना रहे हैं, और उनकी 'होमकमिंग' आगे आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगी। लव स्टोरियां के माध्यम से, वास्तविक प्रेम की इन अनूठी कहानियों को अमर बनाना एक महत्वपूर्ण यात्रा रही है, और हम उन असाधारण कहानियों को हम जैसे साधारण लोगों के साथ साझा करने के लिए उत्सुक हैं।"
 
"कहानी सुनाने वाले के रूप में, प्रेम की कहानी सुनाना सबसे सुंदर अनुभवों में से एक है। विविध दृश्यों और संस्कृतियों की खोज मुझे अत्यधिक खुशी देती है। हमारे संकलन के लिए निकोलस और रजनी से मिलना एक असाधारण अनुभव था,” निर्देशक विवेक सोनी कहते हैं, “मेरा इरादा फिल्म निर्माण से परे जाने का था; जोड़े के साथ जुड़ने और उनके साथ उनकी अब तक की यात्रा को पार करने के लिए, और यह वास्तव में सुंदर था। प्राइम वीडियो और धर्माटिक एंटरटेनमेंट का कहानियों और कहानीकारों के लिए एक सुरक्षित स्थान बनाने का प्रयास इस बात का प्रमाण है कि हाल के वर्षों में यह माध्यम किस तरह से विकसित हुआ है। मुझे गर्व है कि मुझे 'लव ऑन एयर' के साथ निकोलस और रजनी की कहानी सुनाने का अवसर मिला है, और मैं उनकी असाधारण यात्रा को दुनिया के साथ साझा करने में एक छोटी सी भूमिका निभाने पर गर्व महसूस करता हूं।"

Content Editor: Jyotsna Rawat

Prime VideoAmazon Original SeriesLove Stories

loading...