main page

22 साल बाद हिंदी सिनेमा में वापसी करेंगी रेचल शैली, ‘Lagaan’ में निभाया था 'एलिजाबेथ' का किरदार

Updated 07 July, 2023 04:49:11 PM

रेचल शैली जल्द ही नेटफ्लिक्स पर आने वाली वेब सीरीज ‘कोहरा’ में नजर आएंगी।

मुंबई। आमिर खान की ‘लगान’ में ‘एलिजाबेथ’ का रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस तो आपको याद ही होगी। जी हां, हम बात कर रहें हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस रेचल शैली की। यह वहीं एकट्रेस हैं जिसने फिल्म में गांवालों को क्रिकट खेलना सिखाया था। उस समय में एक्ट्रेस ने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से लोगों को अपनी दीवाना बना दिया था। अब एक्ट्रेस 22 साल बाद फिर बॉलूवुड में वापसी करने वाली हैं।

रेचल शैली जल्द ही नेटफ्लिक्स पर आने वाली वेब सीरीज ‘कोहरा’ में नजर आएंगी। वह इस सीरीज में लीड का किरदार निभाती नजर आएंगी। ‘कोहरा’ में रेचल के साथ बरुण सोबती, सुविंदर विक्की, वरुण बढोला और हरलीन सेठी भी नजर आने वाले हैं। ‘कोहरा’ की बात करें तो ये एक इंवेस्टिगेविट ड्रामा है।

रेचल को फिल्म में कास्ट करने पर क्रिएटर सुदीप शर्मा ने एक इंटरव्यू में बताया कि रेचल की कास्टिंग इसलिए की गई थी क्योंकि वह कोई ऐसे व्हाइट एक्टर को कास्ट नहीं करना चाहते थे जो मुंबई में काम करती हो।

सुदीप ने आगे कहा रेचल को कास्ट करने का एक कारण ये भी था कि उन्होंने ‘लगान’ में काम किया था और उन्हें पता था कि यहां कैसे काम किया जाता है। रेचल के काम की तारीफ करते हुए सुदीप ने कहा “वह एक शानदार एक्ट्रेस हैं और उनकी कास्टिंग जिगसॉ पजल की तरह एकदम फिट है।”

Sub Editor: Diksha Raghuwanshi

Rachel ShelleyHindi cinemacharacterElizabethLagaan

loading...