main page

महिलाओं के ब्रा-स्ट्रैप जैसी घटनाओं का शिकार होने पर बोलीं राधिका, बहुत गुस्सा आता है जब...

06 March, 2020 05:40:28 PM

महिला दिवस पर इस बार कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस महिला सशक्तिकरण की मिसाल साबित हुईं हैं। फिर वो चाहे उन्होंने फिल्मों से लोगों को जागरुक किया हो या रियल लाइफ में कुछ ऐसा कर दिखाया हो। हाल ही में एक्ट्रेस राधिका मदान ने महिला दिवस  से पहले एक बहुत अच्छा कदम उठाया है। उनका कहना है कि इस महिला दिवस को अलग तरीके से मनाएं और ब्रा के स्ट्रैप को दिखाने में अजीब महसूस न करें।

बॉलीवुड तड़का टीम. महिला दिवस पर इस बार कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस महिला सशक्तिकरण की मिसाल साबित हुईं हैं। फिर वो चाहे उन्होंने फिल्मों से लोगों को जागरुक किया हो या रियल लाइफ में कुछ ऐसा कर दिखाया हो। हाल ही में एक्ट्रेस राधिका मदान ने महिला दिवस  से पहले एक बहुत अच्छा कदम उठाया है। उनका कहना है कि इस महिला दिवस को अलग तरीके से मनाएं और ब्रा के स्ट्रैप को दिखाने में अजीब महसूस न करें।

Bollywood Tadka

हाल ही में राधिका ने एक इंटरव्यू में बताया, उन्हें उस वक्त बहुत गुस्सा आता है, जब वह देखती हैं कि औरतों को आज भी ब्रा-स्ट्रैप जैसी किसी चीज के आधार पर परखा जाता है। राधिका 'बार ब्रा देखो' के साथ लेडीज के समर्थन में आगे आई हैं, जिसमें आज के समय में भी कई बार ब्रा-स्ट्रैप के दिखने पर महिलाओं को शर्मसार होना पड़ता है।

Bollywood Tadka
यह एमटीवी की पहल है, जिसके तहत स्ट्रैप को लेकर शर्मशार होने के खिलाफ आवाज उठाई जाएगी और इसके साथ ही इसके बारे में बात की जाएगी, ताकि लोग इसे मामूली तौर पर लें।

Bollywood Tadka
एक्ट्रेस ने आगे कहा, महिलाओं को सफर के दौरान या कई जगहों पर गंदी निगाहों से देखे जाने और गलत तरीके से छूने जैसी चीजों का सामना करना पड़ा है। मुझे ये बेहद अजीब और बकवास लगता है कि आज की सदी में भी ब्रा-स्ट्रैप के दिखने पर महिलाओं को परखा जाता है। इसे काफी पहले ही खत्म हो जाना चाहिए था।

Bollywood Tadka
इतना ही नहीं इस घटना का शिकार हो चुकी एक्ट्रेस ने अपनी लाइफ स्टोरी भी बताई। उन्होंने कहा, मुझे याद है कि एक बार मैने यूनिफॉर्म के अंदर से पिंक कलर की ब्रा पहनी हुई थी और मैं स्कूल जा रही थी। सड़क पर जाते हुए मुझे एक लड़के ने कहा, 'ओह, आपने पिंक कलर की ब्रा पहनी है।' उस वक्त मैं इतनी शर्मिदा हो गई कि जवाब में मैने कहा, हां मैने पहनी है, क्या आपको चाहिए?

Bollywood Tadka

उस समय में इतनी शर्मिदा और घबराई हुई थी कि मैं सोच रही थी कि मैं घर वापिस चली जाऊं। सोचा अगले दिन से मैं न्यूड ब्रा पहनूंगी तांकि दोबारा ऐसी घटना का शिकार न होना पड़े। मेरे फ्रेंड भी मुझे इस तरह से देख रहे थे जैसे मैने किसी का मर्डर कर दिया हो। इस घटना ने मुझे गहराई में अफेक्ट किया और मेरे माइंड सेट को भी बदलकर रख दिया।

Bollywood Tadka

महिला दिवस के पहले राधिका ने 'बार ब्रा देखो' के जरिए महिलाओं पर ध्यान देने और जागरूकता को गति देने के लिए एक अच्छा कदम उठाया है।


Radhika MadanStrap ShamingBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity News
loading...