main page

राजकुमार हिरानी अपनी अपकमिंग 'डंकी' के साथ एक और शानदार फिल्म देने के लिए हैं तैयार

Updated 20 November, 2023 04:34:15 PM

फिल्ममेकर राजकुमार हिरानी इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम है जो हमेशा अपने सिनेमा से लोगों के दिलों को छू लेते हैं।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फिल्ममेकर राजकुमार हिरानी इंडस्ट्री का  एक ऐसा नाम है जो हमेशा अपने सिनेमा से लोगों के दिलों को छू लेते हैं। मास्टर स्टोरीटेलर आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं, उनके पास न केवल हिट बल्कि दर्शकों पर गहरा प्रभाव छोड़ने वाली खूबसूरत फिल्में बनाने का एक उल्लेखनीय ट्रैक रिकॉर्ड है।

ऐसे में 'संजू', 'पीके', '3 इडियट्स' और सबकी फेवरेट 'मुन्ना भाई' फ्रेंचाइजी जैसी क्लासिक फिल्मों के साथ उन्होंने लगातार सिनेमाई रत्न पेश किए हैं जो सभी उम्र के दर्शकों को पसंद आते हैं। अब, शाहरुख खान स्टारर डंकी के साथ, जो एक साथ दोनों का पहला सहयोग, दर्शक को एक और दिल को छू लेने वाली फिल्म देने के लिए तैयार हैं जो मजेदार और दिल को छू लेने वाली दोनों होने का वादा करती है।

राजकुमार हिरानी ऐसी फिल्म बनाने में माहिर हैं जिसमें ह्यूमर, इमोशन और सोशल संदेश शामिल होता है और वे एंटरटेनमेंट से कही ज्यादा होती है। वे सांस्कृतिक पहचान  बन जाती हैं, बातचीत को बढ़ावा देती हैं और समाज पर गहरी छाप छोड़ती हैं। इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है कि क्यों उनकी फिल्में न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में सेलिब्रेट की जाती हैं।

'डंकी' सिनेमा की मिठास और पुरानी यादों को वापस लाने का वादा करती है, जो यादगार है  और एक नई,अनोखी कहानी से रूबरू कराएगी। फिल्म ने पहले ही 'डंकी ड्रॉप 1' के साथ अपनी शानदार दुनिया की एक झलक पेश कर दी है। यह फिल्म प्यार और दोस्ती की गाथा है, चार दोस्तों की कहानी है जो अपने सपनों को साकार करने के लिए जीवन बदलने वाली यात्रा पर निकलते हैं और वास्तविक जीवन के अनुभवों पर आधारित है।

शाहरुख खान के साथ बोमन ईरानी, तापसी पन्नू, विक्की कौशल, विक्रम कोचर, अनिल ग्रोवर जैसे शानदार कलाकारों से सजी 'डंकी' सिनेमा में कहानी कहने की वापसी की शुरुआत करने का वादा करती है, एक ऐसी कहानी जो हंसी, दिलचस्प कहानी और संदेश को जोड़ती है।

जिओ स्टूडियोज़, रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट और राजकुमार हिरानी फिल्म्स की प्रस्तुति, राजकुमार हिरानी और गौरी खान द्वारा निर्मित, अभिजात जोशी, राजकुमार हिरानी और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखित, डंकी इस दिसंबर 2023 में रिलीज़ होने वाली है।

Content Editor: Jyotsna Rawat

Rajkumar Hiranidunkyराजकुमार हिरानीडंकी

loading...