main page

राजकुमार हिरानी ने चुनाव आयोग के साथ बनाई शॉर्ट फिल्म, सचिन तेंदुलकर, अमिताभ बच्चन करेंगे वोटर्स को जागरूक

Updated 28 January, 2024 01:00:38 PM

हिरानी की इसी तरह की फिल्मों की वजह से उन्हें हमेशा प्यार मिला है। ऐसे में अब, भारत के इलेक्शन कमीशन ने  उनके साथ मिलकर एक शॉर्ट फिल्म बनाने का फैसला किया है, जिसमें वोटर्स जागरूकता पर ध्यान केंद्रित होगा।

नई दिल्ली। राजकुमार हिरानी एक ऐसे फिल्म मेकर हैं जो हमेशा अपनी फिल्मों के जरिए जनता को सामाजिक जागरूकता के साथ जोड़ते हैं। मुन्ना भाई एमबीबीएस से लेकर पीके तक, इन्होंने हमेशा अपने सिनेमा से दर्शकों के दिलों को छुआ है, साथ ही उनकी भावनाओं तक को जगाया है। हिरानी की इसी तरह की फिल्मों की वजह से उन्हें हमेशा प्यार मिला है। ऐसे में अब, भारत के इलेक्शन कमीशन ने  उनके साथ मिलकर एक शॉर्ट फिल्म बनाने का फैसला किया है, जिसमें वोटर्स जागरूकता पर ध्यान केंद्रित होगा।

 

राजकुमार हिरानी ने इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के साथ मिलकर वोटर की जागरूकता पर एक फिल्म बनाने के लिए हाथ मिलाया है। इस फिल्म का नाम "माय वोट, माय ड्यूटी" है और यह 25 जनवरी को नेशनल वोटर्स डे पर रिलीज हुई है। इसकी थीम है "वैल्यू ऑफ वन वोट"।

 

फिल्म में सचिन तेंदुलकर, राजकुमार राव, अमिताभ बच्चन, आर माधवन, रवीना टंडन, विक्की कौशल, बोमन ईरानी, अरशद वारसी, भूमि पेडनेकर और मोना सिंह के संदेश हैं।  चुनाव आयोग के अधिकारियों ने कहा, "फिल्म का उद्देश्य हर एक वोट के महत्व की पुष्टि करते हुए उदासीनता जैसी व्यवहारिक बाधाओं को संबोधित करना है। राजकुमार हिरानी द्वारा निर्मित और संजीव किशिनचंदानी द्वारा निर्देशित, फिल्म का उद्देश्य नागरिकों को अपने वोटों के महत्व को पहचानने के लिए प्रेरित करना है।  फिल्म हर एक वोट के प्रभाव पर प्रकाश डालती है।

 

राजकुमार हिरानी एक बार फिर अपनी फिल्म के जरिए नागरिकों में जागरूकता फैलाने के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। बड़ी बात यह है कि वह एकमात्र ऐसे निर्देशक हैं जिनके पास 100% सुपर-हिट फिल्मों का ट्रैक रिकॉर्ड है। उनकी हाल की रिलीज हुई फिल्म, 'डंकी', को दुनियाभर के सभी उमर के लोगो के समूह वाले दर्शकों का बेहद प्यार मिला है। इस फिल्म ने एक्शन सिनेमा के बीच अपनी जगह बनाई है और अपनी दिल छूने वाली कहानी के साथ, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपना दम दिखाया है, जो इस शैली की फिल्मों के साथ देखना मुश्किल है।

Content Editor: Varsha Yadav

Rajkumar Hiranishort filmElection Commissionamitabh bachchansachin tendulkar

loading...