main page

लोगों को फिर 'करोड़पति 'बनाएंगे अमिताभ बच्चन, जानिए कब शुरू होगा KBC-12 का रजिस्ट्रेशन

03 May, 2020 02:50:10 PM

टीवी के प्रसिद्ध गेम शो “कौन बनेगा करोड़पति” का 12वां सीजन, कोरोना वायरस के बीच अपनी चयन प्रक्रिया को पूरी तरह डिजिटल बनाने की तैयारी में है। कार्यक्रम के होस्ट इस बार भी महानायक अमिताभ बच्चन ही होंगे। कौन बनेगा करोड़पति की 12वीं कड़ी के पंजीकरण प्रोमो के लिए बच्चन ने अपने घर से वीडियो शूट किया जिसक

मुंबईः टीवी के प्रसिद्ध गेम शो “कौन बनेगा करोड़पति” का 12वां सीजन, कोरोना वायरस के बीच अपनी चयन प्रक्रिया को पूरी तरह डिजिटल बनाने की तैयारी में है। कार्यक्रम के होस्ट इस बार भी महानायक अमिताभ बच्चन ही होंगे। कौन बनेगा करोड़पति की 12वीं कड़ी के पंजीकरण प्रोमो के लिए बच्चन ने अपने घर से वीडियो शूट किया जिसका निर्देशन “दंगल” के निर्देशक नितेश तिवारी ने दूर से किया है। सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन ने घोषणा की कि नए सीजन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 9 मई से 22 मई तक चलेगी जब बच्चन हर रात सोनी टीवी पर एक नया सवाल पूछेंगे जिसका जवाब या तो sms के जरिए या SonyLiv app के जरिए देना होगा।

 

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के बिजनेस प्लानिंग एंड कम्युनिकेशन के प्रमुख, अमित रायसिंघानी ने एक बयान में कहा, “केबीसी के इतिहास में पहली बार, स्क्रीनिंग एवं चयन की पूरी प्रक्रिया डिजिटल होगी...इस बार कई चीजें पहली बार हो रही हैं और हमें भरोसा है कि यह सीजन ज्ञान की शक्ति को फिर से परिभाषित करेगा। अगला चरण स्क्रीनिंग का होगा जहां प्रतिभागियों को पंजीकरण के वक्त पूछे गए प्रश्नों का सही-सही जवाब देना होगा और जिनकी छंटनी पहले से तय शर्तों पर आधारित होगी उनसे आगे के आकलन के लिए फोन से संपर्क किया जाएगा। तीसरा चरण सामान्य ज्ञान पर ऑनलाइन ऑडिशन का होगा जो वीडियो के जरिए होगा। अंतिम चरण छांटे गए उम्मीदवारों के साथ निजी साक्षात्कार का होगा जिसे वीडियो कॉल से किया जाएगा। संपूर्ण चयन प्रक्रिया का प्रमाणन स्वतंत्र ऑडिट कंपनी करेगी। इस कार्यक्रम का निर्माण स्टूडियोनेक्स्ट करेगा और पूरी चयन प्रक्रिया सोनी लिव के जरिए डिजिटल रूप में होगी।


Kaun Banega CrorepatiSeason-12Amitabh BachchanPromoRegistrationSony Entertainment Television
loading...