main page

फुकरे के 10 साल पूरे होने पर ऋचा चड्ढा ने कही ये बात

Updated 14 June, 2023 01:53:08 PM

अभिनेत्री ऋचा चड्ढा आज 14 जून को ब्लॉकबस्टर फिल्म "फुकरे" का एक दशक पूरा करने के साथ अपनी यात्रा का जश्न मना रही हैं।

नई दिल्ली,टीम डिजिटल। अभिनेत्री ऋचा चड्ढा आज 14 जून को ब्लॉकबस्टर फिल्म "फुकरे" का एक दशक पूरा करने के साथ अपनी यात्रा का जश्न मना रही हैं। यह फिल्म उनके दिल में एक विशेष स्थान रखती है, न केवल इसलिए कि इसने उन्हें उनके करियर में सबसे प्रतिष्ठित पात्रों में से एक प्रदान किया, बल्कि इसलिए भी कि उन्हें फिल्म के सेट पर अपने हमसफर और जीवन साथी, अली फज़ल से भी मिलवाया। इस जोड़े ने पिछले साल एक भव्य समारोह में शादी की, जिसने दुनिया भर के प्रशंसकों से स्नेह और आशीर्वाद बटोरा।

मृगदीप सिंह लांबा द्वारा निर्देशित कॉमेडी-ड्रामा "फुकरे" 2013 में रिलीज़ हुई थी और इसका सीक्वल 2017 में रिलीज़ हुआ था और अपनी प्रफुल्लित करने वाली कहानी और यादगार किरदारों के साथ तुरंत हिट हो गई थी। ऋचा चड्ढा के बेबाक और ना भूलने वाला किरदार, भोली पंजाबन के चित्रण ने न केवल उनकी असाधारण अभिनय क्षमता का प्रदर्शन किया, बल्कि हाल के फिल्म इतिहास में सबसे प्रिय पात्रों में से एक बन गया, जिसने हिंदी फिल्मों में कॉमेडी में महिलाओं के लिए एक नई जगह बनाई, एक ऐसा स्थान जो अक्सर अनदेखा होता है। 

जैसा कि फ्रैंचाइज़ी ने एक दशक का अपना मील का पत्थर पूरा कर लिया है, ऋचा कहती हैं कि इसकी रिलीज़ के बाद से उनकी अविश्वसनीय यात्रा रही है, जिसने उन्हें आधुनिक सिनेमा में सबसे प्रतिष्ठित महिला कॉमेडी पात्रों में से एक दिया और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह अपने साथी अली फज़ल से सेट पर मिलीं और 2013 में दोस्ती के रूप में जो शुरू हुआ, वह एक महाकाव्य प्रेम कहानी में बदल गया और दोनों अब शादीशुदा हैं। 

ऋचा चड्ढा ने सालगिरह के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, "यह विश्वास करना अविश्वसनीय है कि 'फुकरे' को रिलीज़ हुए 10 साल हो चुके हैं। यह फिल्म मेरे लिए कई मायनों में गेम-चेंजर रही है। इसने न केवल दिया मुझे भोली पंजाबन जैसे रोल को चित्रित करने का अवसर मिला, जो मेरे करियर में एक प्रतिष्ठित भूमिका बन गई है, लेकिन इसने मुझे मेरे जीवन के प्यार, अली से भी परिचित कराया। 'फुकरे' मेरे दिल में हमेशा एक विशेष स्थान रखेगा।" 

फुकरे और फुकरे रिटर्न्स देने के बाद फुकरे फ्रेंचाइजी के निर्माता अब तीसरी किस्त के साथ तैयार हैं जो इस साल 1 दिसंबर को रिलीज़ होने वाली है।

Content Editor: Jyotsna Rawat

Richa Chadha10 years of Fukrey

loading...