main page

भारत का नहीं इस रियासत का है पटौदी पैलेस पर लहरा रहा ये झंडा! सैफ अली खान के महल में नजर आ रहे झंडे पर टिकी सबकी निगाहें

Updated 20 December, 2023 02:20:49 PM

पटौदी खानदान के नवाब यानि एक्टर सैफ अली खान इन दिनों फैमिली संग वेकेशन एंजाॅय कर रहे हैं। सैफ पत्नी करीना कपूर खान और बेटों तैमूर अली खान और जहांगीर अली खान के साथ पटौदी पैलेस में समय बिता रहे हैं।  बेबो ने पटौदी पैलेस से कुछ तस्वीरें शेयर की।

मुंबई: पटौदी खानदान के नवाब यानि एक्टर सैफ अली खान इन दिनों फैमिली संग वेकेशन एंजाॅय कर रहे हैं। सैफ पत्नी करीना कपूर खान और बेटों तैमूर अली खान और जहांगीर अली खान के साथ पटौदी पैलेस में समय बिता रहे हैं।  बेबो ने पटौदी पैलेस से कुछ तस्वीरें शेयर की।

Bollywood Tadka

इन तस्वीरों में बेबो फैमिली संग साग और मक्की की रोटी का मजा लेती दिखीं। हालांकि एक तस्वीर ने लोगों का ध्यान खींच लिया। ये तस्वीर पटौदी पैलेस पर लहरा रहे झंडे की है, जो भारत का नहीं है।

Bollywood Tadka

पटौदी पैलेस के गुंबद में लहरा रहा है 3 रंग का झंडा भारत का नहीं है। ये देखने के बाद फैंस शॉक्ड हो गए। इस झंडे को आखिर यहां क्यों लगाया गया है, चलिए आपको ये बताते हैं…

Bollywood Tadka


पटौदी पैलेस पर जो झंडा लहरा रहा है। वह भारत का नहीं है। भारत के झंडे की तरह ये भी 3 रंगों का है हालांकि इसमें हरा, पीला और ऑरेंज पट्टियां हैं। एक वेब पोर्टल की मानें तो हरा, पीला और ऑरेंज पट्टियों वाला ये झंडा पटौदी स्टेट का है। ये एक रियासत हुआ करती थी जिसकी स्थापना 1804 में ईस्ट इंडिया कंपनी के शासन के दौरान हुई थी। इस स्टेट के पहले शासक नवाब सैफ अली खान के पूर्वज फैज तलब खान था।तलब खान अफगानिस्तान से भारत आए थे।यही वजह है कि पटौदी पैलेस पर आज भी ये झंडा लहरा रहा है।

बता दें कि हाल ही में पटौदी पैलेस, यहां फिल्म 'एनिमल' की शूटिंग होने को लेकर सुर्खियों में था। एनिमल के अलावा इस पैलेस में कैटरीना कैफ-इमरान खान की फिल्म 'मेरे ब्रदर की दुल्हन', आमिर खान और रानी मुखर्जी स्टारर 'मंगल पांडे' भी यहां शूट की गई। आमिर खान की फिल्म फिल्म 'रंग दे बसंती' और शाहरुख खान-प्रीति जिंटा की फिल्म 'वीर जारा' की भी शूटिंग पटौदी पैलेस में हो चुकी है।

Content Writer: Smita Sharma

Saif Ali KhanRiyasat Pataudistate flaginstalledpataudi palaceBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...