main page

सलमान खान हैं Bigg Boss के 15 साल की सफलता का आधार

Updated 24 February, 2024 03:43:27 PM

टीवी की दुनिया में बेहद पॉपुलर रियलिटी शो के रूप में जाने जानें वाले बिग बॉस का क्या कहना। हर साल शो का नया सीजन मेकर्स द्वारा नए अंदाज में टेलीकास्ट किया जाता है।

नई दिल्ली। टीवी की दुनिया में बेहद पॉपुलर रियलिटी शो के रूप में जाने जानें वाले बिग बॉस का क्या कहना। हर साल शो का नया सीजन मेकर्स द्वारा नए अंदाज में टेलीकास्ट किया जाता है। शो दर्शकों का खूब सारा प्यार पाने के साथ ही TRP के मामले में भी जबरदस्त ग्रोथ देखता है, और उसकी खास वजह शो के होस्ट मेगास्टार सलमान खान हैं। कोई भी ऐसी पर्सनालिटी नहीं है, जो सलमान खान की करिज्मा को मैच कर सके। सलमान खान का ह्यूमर, कमाल की होस्टिंग की क्षमता, और उनकी सुपीरियर एंटरटेनमेंट वैल्यू ने शो को सुपरस्टार के साथ ही हिट बना दिया है। सालों से सलमान खान ने अपने बेमिसाल चार्म, ह्यूमर, इमोशनल कनेक्शन, जोश की वजह से अपने कंटेस्टेंट्स के लिए परफेक्ट मेंटोर के रूप में सामने आये हैं।

 

सलमान खान ने अपनी लार्जर दैन लाइफ पर्सनैलिटी को बिग बॉस शो में लाया है, जो उन्हें शो का मेन होस्ट बनाती है। उनकी स्टेज पर एंट्री का तरीका कमाल का है और वो हर किसी की नज़र इस तरह से अपनी तरफ खींचते हैं। सभी के साथ पेश आने वाला उनका नेचुरल तरीका शो में उत्साह का माहौल लेकर आता है, जो की TRP में मिलने वाली बढ़त की भी बड़ी वजह है। सलमान खान का सेंस ऑफ़ ह्यूमर कंटेस्टेंट्स के साथ आसानी से कनेक्शन बनाने में कामयाब रहता है और वो उन्हें एक दोस्त और मेंटर की तरह मानते हैं। इसके अलावा, उनका इंटेंस सिचुएशन हैंडल करने का तरीका भी दर्शकों के बीच उनकी मांग को बढ़ाता है।

 

सलमान खान न सिर्फ कंटेस्टेंट्स के साथ बातचीत करते हैं बल्कि उन्हें उनके इश्यूज को समझने और रास्ता भी दिखाते हैं। सलमान खान अपने उत्साह और सहजता के लिए जाने जाते हैं, यही क्वालिटी वह बिग बॉस के स्टेज पर भी अपनाते हैं। यह फैक्टर  साबित करता है कि वह सबसे लंबे समय तक राज करने वाले स्टार हैं जिन्होंने टेलीविजन इंडस्ट्री के परिदृश्य को बदल दिया है।

 

सलमान का मेंटर बनने का किरदार बताता है कि किस तरह से बिग बॉस का प्रोग्राम गहराई में जाता है, क्योंकि वो खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा और सहायता का एक बड़ा स्रोत बन जाते हैं। सलमान के शामिल होने से बिग बॉस एक अनोखा एंटरटेनमेंट से भरा धमाका बन गया है, जो हर बार शो देखने के लिए लाखों लोगों को आकर्षित करता है। सलमान खान बिग बॉस का असली स्टार हैं, क्योंकि उनकी बे-मिसाल होस्टिंग को लेकर कहना गलत नहीं होगा कि वो दर्शकों को अपनी तरफ खींचते हैं।

Content Editor: Varsha Yadav

Salman KhanBigg BossBigg Boss seasonsalman khan bigg boss hostsalman khan movie

loading...