main page

सलमान खान की 'टाइगर 3' ने की हाईएस्ट दिवाली ओपनिंग, कमाएं 44.50 करोड़ रुपए

Updated 13 November, 2023 05:59:54 PM

यह फिल्म दिवाली पर रिलीज हुई थी और इसने 44.50 करोड़ का नेट इंडिया कलेक्शन किया है।

नई दिल्ली। सलमान खान के फैंस ने टाइगर 3 के साथ दिवाली मनाई। ये खुद में एक कार्निवल है, फिल्म ने एक ऐसा रिस्पॉन्स देखा जो थिएटर्स में बहुत कम देखने को मिलता है, खासकर दिवाली के दिन। 44.50 करोड़ से अधिक की नेट इंडिया ओपनिंग बुक करने के बाद, फिल्म ने एक ऐसा कमाल किया है जिसे भारत में फिल्मों के लिए प्रैक्टिकली आधा दिन माना जाता है। इसके साथ ही सलमान खान ने टाइगर 3 के साथ अपने करियर का सबसे बड़ा ओपनिंग रिकॉर्ड बनाया हैं, और वो भी दिवाली जैसे मुश्किल दिन पर।

टाइगर 3 ने पहले ही अपनी शानदार एडवांस बुकिंग के साथ बॉक्स ऑफिस पर अपनी छाप छोड़ दी है और दर्शकों को इसकी रिलीज के लिए दिवाली के दिन पर नजरें टिकाने पर मजबूर कर दिया। यह फिल्म दिवाली पर रिलीज हुई थी और इसने 44.50 करोड़ का नेट इंडिया कलेक्शन किया है। यह दिवाली पूजा डे कलेक्शन के लिए एक रिकॉर्ड दिन है जिसे बॉक्स ऑफिस के लिए एक बेकार दिन माना जाता है क्योंकि शाम से शोज में कलेक्शन बहुत कम होता है। इसके साथ ही यह फिल्म हिंदी सिनेमा के इतिहास में दिवाली के दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। इसके अलावा यह टाइगर फ्रैंचाइज़ का सबसे बड़ा ओपनिंग डे भी है।

इस दिन का सबसे बड़ा रिकॉर्ड अब तक 20 करोड़ से कम का है। यह सच में सलमान खान की शानदार बॉक्स ऑफिस अपील को दर्शता है, जो सही तरह के कंटेंट के साथ हमेशा एक रिकॉर्ड बनाते हैं। इस फिल्म ने पहले के दिवाली के दिन के रिकॉर्ड को 3 गुना तक टक्कर की है।

दिवाली पूजा के दिन होने वाले शानदार कलेक्शन को देखते हुए लगता है कि टाइगर 3 दूसरे दिन भी सभी रिकॉर्ड्स तोड़ देगी, जो एक नेशनल हॉलीडे है और ​बॉक्स ऑफिस लिहाज से एक अहम दिन माना जाता है।

बहुप्रतीक्षित टाइगर 3 में सलमान खान के साथ कैटरीना कैफ, इमरान हाशमी और रिद्धि डोगरा मुख्य भूमिका में हैं। मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित यह फिल्म 12 नवंबर, 2023 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Content Editor: Varsha Yadav

Tiger 3Tiger 3 movieSalman KhanKatrina Kaifhighest Diwali opening

loading...