main page

सलमान खान की ट्रिपल ट्रीट: बड़े पर्दे, टेलीविजन और ओटीटी पर हैं उन्ही का जलवा

Updated 10 July, 2023 04:42:26 PM

बॉलीवुड के सुल्तान यानी सलमान खान इंडस्ट्री के एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्होंने हमेशा दर्शकों का ध्यान खींचा हैं। उनका आकर्षण और उनकी आभा की कोई तुलना नही है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड के सुल्तान यानी सलमान खान इंडस्ट्री के एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्होंने हमेशा दर्शकों का ध्यान खींचा हैं। उनका आकर्षण और उनकी आभा की कोई तुलना नही है। बड़े पर्दे की एक महान हस्ती के रूप में आइकोनिक, सुपरस्टार ने अपने सुपरहिट शो, बिग बॉस के साथ टेलीविजन और ओटीटी पर भी अपना राज कायम किया है। 16 सुपरहिट सीज़न के बाद, बिग बॉस ने बिग बॉस ओटीटी 2 के साथ ओटीटी स्पेस में कदम रखा, जो वास्तव में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला रियलिटी शो है और सलमान खान इसकी शानदार सफलता का एक बड़ा कारण हैं।

सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्में हमेशा बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बनाती हैं। वह एक ऐसे सुपरस्टार हैं जो हमेशा दर्शकों को कम्प्लीट एंटरटेनमेंट फिल्में देते हैं जो सभी एज ग्रुप के दर्शकों को पसंद आती हैं और यही चीज उन्हें एक असली सुपरस्टार बनाती हैं। वह एक ऐसे सुपरस्टार हैं जो 2 दशकों से अधिक समय से बड़े पर्दे पर राज कर रहे हैं और आगे के लिए भी  उनकी यही तैयारी हैं। 

सुपरस्टार सलमान खान का बड़े पर्दे के साथ साथ टेलीविजन पर भी खूब दबदबा हैं। 10 का दम जैसे शो के साथ वो टेलीविजन पर एक बिल्कुल नया कॉन्सेप्ट लेकर आए और हर घर का हिस्सा बन गए। साथ ही, बिग बॉस के साथ, सलमान खान ने शो के सबसे पसंदीदा होस्ट के रूप में अपनी मौजूदगी पूरी तरह से दर्ज करा ली है। 12 सालों से अधिक समय तक लगातार इसकी मेजबानी करने के बाद, सलमान खान बिग बॉस का एक ऐसा चेहरा बन गए हैं जिसे कोई रिप्लेस नहीं कर सकता। उन्होंने प्रतियोगियों के साथ-साथ दर्शकों के साथ भी एक अच्छा रिश्ता बनाया हैं।

बिग बॉस के ओटीटी पर आने से सलमान खान इस नई पीढ़ी के स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के स्टार बन गए। दर्शकों से खूब सारा प्यार और तारीफ हासिल करते हुए, यह शो हाल में ओटीटी वर्जन के अपने दूसरे सीज़न में चल रहा है और इस दौरान इसकी व्यूअरशिप लगातार बढ़ ही रही है। 

यह वास्तव में साबित हो गया है कि चाहे एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म कोई भी हो, सलमान खान के कदम रखते ही वहां सिर्फ सलमान का ही राज चलता है। यकीनन, बड़े पर्दे से लेकर छोटे पर्दे तक, वह सभी प्लेटफॉर्म पर एक सुपरस्टार हैं।

Content Editor: Jyotsna Rawat

Salman Khantriple treatbig screentelevision and OTT

loading...