main page

Sangram Singh ने पाकिस्तानी पहलवान को हराकर स्टेडियम में लहराया भारत का तिरंगा!

Updated 27 February, 2024 03:49:02 PM

संग्राम सिंह ने पाकिस्तानी पहलवान को हराकर जीता स्वर्ण पदक।

मुंबई। कॉमन वेल्थ हैवी वेट गोल्ड मेडलिस्ट संग्राम सिंह दुबई में कुश्ती के अखाड़े में एक ऐतिहासिक जीत हासिल कर चुके हैं। 6 साल बाद कुश्ती में वापसी कर रहे हैं संग्राम सिंह प्रो व्रेस्लिंग चैंपियनशिप 2024 में पाकिस्तान के पहलवान को धूल चटा कर दुबई में भारत का झंडा लहर दिया हैं। जी हाँ, एक लम्बे अंतराल के बाद भी संग्राम सिंह की पहलवानी में वही गर्मजोशी और तेजी हैं जिसके सामने किसी भी उम्र का पहलवान टिक नही सकता।

छह साल बाद भारत के संग्राम सिंह अपनी जीत की राह पर लौट आए हैं। उन्होंने शबाब अलहली क्लब में अंतर्राष्ट्रीय प्रो रेसलिंग चैंपियनशिप में पाकिस्तान के मोहम्मद सईद को करीबी मुकाबले में 30-23 के स्कोर से हराया। इस जीत के साथ संग्राम सिंह ने कुल 6 राउंड की प्रतिस्पर्धा के बाद प्रतिष्ठित स्वर्ण पदक और 3 करोड़ की पुरस्कार राशि के साथ-साथ एक बार फिर मैट पर अपना दबदबा कायम कर लिया।

शानदार जीत हासिल कर चुके पहलवान खिलाड़ी संग्राम ने कहा, "यह जीत मेरे सभी देशवासियों को समर्पित है, जिन्होंने हमेशा मेरा और मेरे प्रयासों का समर्थन किया है और उन सभी युवाओं को भी जो बड़े सपने देखते हैं। हर किसी को अपने सपनों के लिए आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करने के एकमात्र उद्देश्य के साथ मैट पर वापस आकर, मुझे खुशी है कि मैं उन्हें दिखा सका कि यह किया जा सकता है।
"इस लड़ाई की तैयारी कठिन थी क्योंकि मेरा प्रतिद्वंद्वी मेरे वजन से लगभग 9-10 किलोग्राम अधिक है, और मुझसे लगभग 17 साल छोटा है, लेकिन यह वास्तव में एक अच्छी लड़ाई थी।मैं उसे भी एक शानदार मुकाबले के लिए बधाई देता हूं। अपने आप पर विश्वास रखें और हम सब चैंपियन बन सकते हैं।" इंटरनेशनल प्रो रेसलिंग चैंपियन 2024 दुबई ने एक विशाल बेंच स्ट्रेंथ का दावा किया है, जो विशिष्ट राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पहलवानों को प्रदर्शित करता है, जो अंतरराष्ट्रीय और ओलंपिक सर्किट पर पदक का दावा करते हैं। 

संग्राम ने कहा, "मुहम्मद सईद के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना, जो अपने आप में एक विशिष्ट एथलीट है। इस बात की गवाही देता है कि उम्र कोई बाधा नहीं है। मैं वर्ल्ड प्रोफेशनल रेसलिंग हब द्वारा आयोजित अपनी प्रत्याशित वापसी को पूरा करने के लिए एक महान लड़ाई की प्रतीक्षा कर रहा हूं। "मेरा लक्ष्य फिट इंडिया की विचारधारा को ध्यान में रखते हुए इस आयोजन के माध्यम से युवाओं को प्रेरित करना है।"

आपको बता दे कि संग्राम सिंह बहुत ही जल्द फ़िल्म ' उड़ान जिंदगी की' में दिखाई देनेवाले हैं । ये फ़िल्म उनकी कमर्शियल सोलो फ़िल्म हैं जहाँ वो 25 साल के युवा पहलवान का रोल अदा कर रहे है। फ़िल्म व्रेस्लिंग बैकग्राउंड पर आधारित एक बाप और बेटे के बीच की भावनात्मक कहानी हैं जो आजकी युवा पीढ़ी को इंस्पायर करेगी।

Content Editor: Diksha Raghuwanshi

Indian tricolorstadiumDubaiSangram Singhgold medalPakistani wrestler

loading...