main page

'ऐ वतन मेरे वतन' का फर्स्ट लुक जारी, एल अलग अवतार में दिखीं Sara Ali Khan

Updated 23 January, 2023 12:54:15 PM

प्राइम वीडियो ने धर्माटिक एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन के बैनर तले सारा अली खान की भूमिका वाली अमेजॉन ऑरिजिनल मूवी, ऐ वतन मेरे वतन का फर्स्ट-लुक जारी किया।

नई दिल्ली। भारत के 74वें गणतंत्र दिवस समारोह से पहले, प्राइम वीडियो ने आने वाली अमेज़न ऑरिजिनल मूवी, 'ऐ वतन मेरे वतन' का फर्स्ट-लुक लॉन्च किया, जो एक श्रद्धांजलि है भारत के स्वतंत्रता की संघर्ष करने वाले निडर नायकों की। धर्माटिक एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन के बैनर तले बनी इस फिल्म को करण जौहर और अपूर्व मेहता ने प्रोड्यूस किया है, जिसके को-प्रोड्यूसर सोमेन मिश्रा हैं। कन्नन अय्यर के निर्देशन में बनी यह फिल्म सच्ची घटनाओं से प्रेरित एक थ्रिलर ड्रामा है, जिसकी कहानी दरब फ़ारूक़ी और कन्नन अय्यर ने लिखी है। इस फिल्म में सारा अली ख़ान एक दिलेर स्वतंत्रता सेनानी का किरदार निभाएंगी। 'ऐ वतन मेरे वतन' दुनिया भर में 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में प्राइम मेंबर्स के लिए उपलब्ध होगा।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by prime video IN (@primevideoin)

 

हाल ही में इस फिल्म का फर्स्ट-लुक वीडियो लॉन्च किया गया, जो हमें अतीत के दौर में वापस ले जाता है, जिसमें हमें एक युवती नज़र आती है जो बेहद चिंतित होते हुए भी पूरी लगन के साथ फीकी रोशनी वाले एक कमरे में रेडियो की तरह दिखने वाले डिवाइस को बड़ी कुशलता से असेंबल करती है। कैमरा धीरे-धीरे दिखाता है कि वह युवती कोई और नहीं बल्कि सारा अली ख़ान है जिन्हें दर्शकों ने इस तरह के नॉन-ग्लैमरस अवतार में पहले कभी नहीं देखा होगा। वह रेडियो पर बोलना शुरू कर देती है, उसकी आवाज़ में दृढ़-संकल्प और साहस की झलक दिखाई देती है; और वह जमीन के नीचे मौजूद अपने रेडियो स्टेशन के जरिए पूरे देश के साथ स्वतंत्रता का संदेश साझा करती है जब तक दरवाजे पर बार-बार दस्तक से वह बाधित हो जाती है।

 

'ऐ वतन मेरे वतन' एक थ्रिलर-ड्रामा है, जो सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। यह बॉम्बे के एक कॉलेज में पढ़ने वाली बहादुर युवती की कहानी है जो स्वतंत्रता सेनानी बन जाती है । यह काल्पनिक कहानी 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन की पृष्ठभूमि पर आधारित है। इस फिल्म में देश के युवाओं की दिलेरी, देशभक्ति, दूरदर्शिता और हर मामले में उनकी कुशलता को दिखाया गया है।

 

इस अंडर-प्रोडक्शन अमेज़न ऑरिजिनल मूवी के बारे में बात करते हुए, अपर्णा पुरोहित, हेड ऑफ इंडिया ऑरिजिनल्स, प्राइम वीडियो इंडिया ने कहा: “इस साल जब हम भारत का 74वां गणतंत्र दिवस मना रहे हैं, ऐसे मौके पर भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के गुमनाम योद्धाओं को श्रद्धांजलि देना हमारे लिए बड़े सम्मान की बात है। ऐ वतन मेरे वतन की कहानी सच्ची घटनाओं से प्रेरित है, जिसे आज के दौर में क्रिएटिव सोच रखने वाली कुछ बेहतरीन शख्सियतों ने साथ मिलकर बनाया है। इस फिल्म में सारा अली ख़ान मुख्य भूमिका निभा रही हैं जिसे लेकर हम बेहद उत्साहित हैं; वह सही मायने में एक युवा स्वतंत्रता सेनानी के किरदार में डूबी नज़र आती हैं। हमें यकीन है कि एक निर्देशक के तौर पर कन्नन अय्यर के जुनून और उनके विजन से दर्शकों को प्रेरणा मिलेगी और उनके मन में साहस की भावना जगेगी।”

 

इस मौके पर करण जौहर, धर्माटिक एंटरटेनमेंट, ने कहा, "धर्माटिक एंटरटेनमेंट को इस बात की बेहद खुशी है कि हमें एक बार फिर से प्राइम वीडियो के साथ मिलकर अव्वल दर्जे की फिल्म - 'ऐ वतन मेरे वतन' के निर्माण का मौका मिला है।” उन्होंने आगे कहा, “इस फिल्म के जरिए आज़ादी की लड़ाई के एक ऐसे अध्याय को दर्शकों के सामने लाने की कोशिश की गई है, जिसके बारे में लोगों को काफी कम जानकारी है। बेहद प्रतिभाशाली अदाकारा, सारा अली ख़ान मुख्य भूमिका निभा रही हैं और दर्शकों ने उन्हें इस तरह के किरदार में पहले कभी नहीं देखा होगा। साथ ही, कन्नन अय्यर का वजन भी लाजवाब है और इसी वजह से यह दर्शकों को प्रेरणा देने वाली और उनका भरपूर मनोरंजन करने वाली फिल्म है।”    
अपूर्व मेहता, धर्माटिक एंटरटेनमेंट, ने कहा, "मेरे लिए तो यह फिल्म एक बेहतरीन सिनेमाई चमत्कार की तरह है, और इसके निर्माण के लिए प्राइम वीडियो के साथ साझेदारी से हमें बेहद खुशी हो रही है। प्राइम वीडियो बेमिसाल कहानियों का केंद्र रहा है और इसने बड़ी संख्या में शानदार फिल्मों को अपने दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया है। ऐ वतन मेरे वतन सच्ची घटनाओं से प्रेरित एक स्वतंत्रता सेनानी की कहानी है, जिसके अदम्य साहस और बहादुरी ने हमारे देश की बहुत मदद की। सारा अली ख़ान की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म में कन्नन अय्यर ने जो जादूगरी दिखाई है, उसका हम सभी को बेसब्री से इंतज़ार है।

 

चर्चा को आगे बढ़ाते हुए फिल्म निर्देशक, कन्नन अय्यर ने कहा, "भारत के स्वतंत्रता संग्राम के बेहद कठिन दौर की सच्ची घटनाओं से प्रेरित इस कहानी का निर्देशन करना मेरे लिए बड़े गर्व की बात है, साथ ही मैं प्राइम वीडियो और धर्माटिक एंटरटेनमेंट का शुक्रगुजार हूँ जिन्होंने मुझे यह मौका दिया। ऐ वतन मेरे वतन देश की आज़ादी की लड़ाई में हमारे बहादुर नायकों द्वारा दिए गए अनमोल योगदान के प्रति एक सच्ची श्रद्धांजलि है। मुझे पहली बार सारा अली ख़ान के साथ काम करने का मौका मिला है और उन्होंने जिस तरह से खुद को इस किरदार में ढाला है उसे देखकर मैं बेहद उत्साहित हूँ।”
 

ऐ वतन मेरे वतन में अपने किरदार को लेकर सारा अली ख़ान बेहद उत्साहित हैं और इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा: “ऐसी फिल्म का हिस्सा बनना मेरे लिए बड़ी खुशी की बात है, क्योंकि मुझे लगता है कि इसकी कहानी लोगों तक पहुंचनी ही चाहिए। प्राइम वीडियो और धर्माटिक एंटरटेनमेंट ने मुझे यह मौका दिया, जो मेरे लिए सम्मान की बात है। एक अभिनेता होने के साथ-साथ एक भारतीय होने के नाते, मैं इस किरदार को निभाते हुए गौरव और जिम्मेदारी की भावना का अनुभव कर रही हूँ। कन्नन अय्यर सर के साथ काम करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है, क्योंकि भावनात्मक रूप से उन्हें इस कहानी से काफी लगाव है और वे इसे लेकर बेहद उत्साहित हैं। सच कहूं तो ऐसे किरदार को निभाना बहुत चुनौतीपूर्ण है क्योंकि मैंने अब तक जो भूमिकाएं निभाई हैं, यह उनसे बिल्कुल अलग है। इस प्रोजेक्ट के लिए मैं वाकई कड़ी मेहनत करने जा रही हूँ। और सबसे बड़ी बात यह है कि, हर दिन इस किरदार को निभाते हुए मैं उसके हर लम्हे को अपने दिल में संजोकर रखूंगी।”

Content Editor: Sonali Sinha

Sara Ali KhanAe Watan Mere WatanAe Watan Mere Watan teaser

loading...