main page

Movie Review: गंभीर मुद्दे को दर्शाती है Satyaprem Ki Katha, खूब जंचे कार्तिक-कियारा

Updated 29 June, 2023 05:10:43 PM

यहां पढ़ें कैसी है कार्तिक और कियारा की satyaprem ki katha

Film : सत्यप्रेम की कथा 
Director: समीर विदवान्स  (Sameer vidvans )
Cast : कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan) , कियारा  आडवाणी (Kiara Advani) गजराज राव (Gajraj Rao) सुप्रिया पाठक (Supriya Pathak) राजपाल यादव (Rajpal Yadav)
Rating : 4

SatyaPrem Ki Katha: कार्तिक आर्यन ने एक शो के दौरान कहा था कि साजिद नाडियाडवाला को मेरी फिल्म 'भूल भुलैया 2' बहुत पसंद आई थी, खासतौर से कियारा आडवाणी के साथ मेरी जोड़ी बहुत अच्छी लगी। उन्होंने कहा था कि 'भूल भुलैया 2' हमारे लिए 'बाज़ीगर' की तरह है और' सत्यप्रेम की कथा'  फिल्म डीडीएलजे की तरह साबित होगी । अब 29 जून  कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की सत्यप्रेम की कथा थिएटर्स में रिलीज़ हो गई है। ऐसे में ये देखना बहुत रोचक होगा कि यह डीडीएलजे की बराबरी कर पाएगी। यह संगीतमय प्रेम कहानी राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक समीर विदवान्स की पहली हिंदी फिल्म है। फिल्म की एडवांस बुकिंग को देखकर कहा जा रहा है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करेगी और 'भूल भुलैया 2' का रिकॉर्ड तोड़ने में सफल होगी ।

कहानी 
फिल्म कि कहानी एक गुजराती लड़के सत्यप्रेम (कार्तिक आर्यन ) और एक मॉडर्न लड़की कथा (कियारा आडवाणी) की है। सत्यप्रेम शादी करने के लिए उतावला है पर उसे शादी के लिए कोई अपनी लड़की नहीं देता, यहां तक के उसके घर वाले भी उसका साथ नहीं देते और उससे कह देते हैं कि वह अपने आप ही लड़की देख ले। आगे की कहानी में उसकी मुलाकात कथा से होती है और उसके बाद क्या उनकी शादी हो जाती है या फिर शादी में कौन सी अड़चने आती हैं, इसके लिए आपको थिएटर्स जाकर फिल्म को देखनी होगा। आजकल फिर से रोमांटिक फिल्मों का जादू दर्शकों पर छाने लगा है, पिछली फिल्म 'तू झूठी मैं मक्कार' को मिली सफलता के बाद यह दूसरी रोमांटिक फिल्म है जिसके ट्रेलर को दर्शकों की भरपूर सरहाना प्राप्त हुई है।

एक्टिंग
कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की केमिस्ट्री को दर्शकों ने पसंद किया है। बात चाहे 'भूल भुलैया 2' की हो, या इस फिल्म की दोनों ही चेहरे दिखने में जितने खूबसूरत हैं, उतनी ही दोनों ने एक्टिंग भी कमाल की है। कार्तिक आर्यन गुजराती लड़के की भूमिका में अच्छे लगे हैं और उन्होंने एक्टिंग भी शानदार की है । कार्तिक आज के ऐसे कलाकार हैं जिन्हें युवा पीढ़ी देखना पसंद करती है । बिल्कुल यही बात  कियारा आडवाणी के बारे में कही जा सकती है। खूबसूरत होने के साथ साथ वे चेहरे पर एक्सप्रेशन भी कमाल के देती हैं। दोनों ही कलाकार इस फिल्म के आधार हैं। सपोर्टिंग कलाकारों  में राजपाल यादव ने अच्छी कॉमेडी की है। गजराज राव सत्यप्रेम के पिता की भूमिका में हैं और सुप्रिया पाठक मां की भूमिका में  हैं। दोनों ही मंझे हुए कलाकार हैं और उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। फिल्म के अन्य कलाकारों में सिद्धार्थ  रांदेरिआ,  अनुराधा  पटेल,  शिखा  तलसानिया ,  भूमि  राजगौर,  भौमिक  अहीर आदि ने भी बेहतरीन काम किया है।

 

डायरेक्शन
करन  श्रीकांत  शर्मा द्वारा लिखी गए इस फिल्म का निर्देशन समीर विदवान्स ने किया है।  जो एक अनुभवी निर्देशक हैं और कई प्रसिद्ध मराठी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। अपने हर कलाकार से उन्होंने बेहतरीन काम लिया है। हल्के फुल्के रोमांटिक सीन्स से लेकर कॉमेडी , ड्रामा और इमोशनल सीन्स में उन्होंने अपने निर्देशन का लोहा मनवाया है।

म्यूजिक 
सत्यप्रेम की कथा फिल्म का संगीत मीत  ब्रदर्स  , अन्ज्जन , तनिष्क  बागची ने दिया है । फिल्म के गीत  कुमार , ए . एम . तुराज़ , तनिष्क बागची, मनन  भरद्वाज एंड गुरप्रीत  सैनी ने लिखे हैं। फिल्म के गीत और संगीत आजकल की युवा पीढ़ी को देखकर बनाये गए हैं जो सुनने में अच्छे हैं।

Content Editor: Jyotsna Rawat

satyaprem ki kathasatyaprem ki katha movie review

loading...