main page

एक साल पहले मानसिक रूप से बीमार मां के बच्चे को 'वॉर' के डायरेक्टर ने लिया था गोद, अब महिला वापस मांग रहीं अपना बेटा

Updated 09 December, 2020 05:06:43 PM

‘वॉर’ जैसी सुपरहिट एक्शन फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद इन दिनों अपने गोद लिए बेटे की कस्टडी की जंग लड़ रहे हैं। जिसे उन्होंने लगभग एस साल पहले ही FSC(फैमिली सर्विस सेंटर) से गोद लिया था। लेकिन सिद्धार्थ आनंद बच्चे को छोड़ने के लिए बिलकुल भी राजी नहीं हैं और उसके लिए किसी भी तरह की जंग लड़ने के लिए तैयार हैं।

बॉलीवुड तड़का टीम. ‘वॉर’ जैसी सुपरहिट एक्शन फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद इन दिनों अपने गोद लिए बेटे की कस्टडी की जंग लड़ रहे हैं। जिसे उन्होंने लगभग एस साल पहले ही FSC(फैमिली सर्विस सेंटर) से गोद लिया था। लेकिन सिद्धार्थ आनंद बच्चे को छोड़ने के लिए बिलकुल भी राजी नहीं हैं और उसके लिए किसी भी तरह की जंग लड़ने के लिए तैयार हैं।

Bollywood Tadka


दरअसल, ये पूरा मामला बेहद बेचिदा है। पिछले साल 17 सितंबर को बोरीवली रेलवे स्टेशन के पास रेलवे पुलिस को एक 30 वर्षिय महिला मिली थी, जिसकी मानसिक हालात ठीक नहीं थीं। उस महिला के साथ एक 1 साल का बच्चा भी था। रेलवे पुलिस ने जब उस बच्चे को अपनी कस्टडी में लिया, तब उसके बच्चे के हाथों और शरीर के अन्य हिस्सों पर काटने के निशान थे, साथ ही बच्चे के शरीर पर चोटों के भी निशान थे। बोरीवली रेलवे पुलिस ने बिना वक्त गवाएं उस बच्चे को चाइल्ड वेल्फेयर कमेटी(CWC) को सौंप दिया था, जबकि उस बीमार महिला का इलाज ‘श्रद्धा रिहैबिलिटेशन सेंटर’ में चल रहा था।

Bollywood Tadka


वहीं डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने चाइल्ड वेल्फेयर कमेटी से इस बच्चे को गोद ले लिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस वक्त सिद्धार्थ ने उस बच्चे को गोद लेकर अपने परिवार का सदस्य बनाया। अब जब सिद्धार्थ और उनका परिवार पूरी तरह बच्चे के साथ अटैच हो चुका है और उसे वापिस लेने की मांग हो रही है तो उसे छोड़ने के लिए बिलकुल भी तैयार नहीं हैं।

Bollywood Tadka


वहीं, अब जब उस बच्चे की मां बिलकुल ठीक हो गई हैं और ‘श्रद्धा रिहैबिलिटेशन सेंटर’ ने उस महिला को मैंटली और फिजिकली फिटनेस का सर्टिफिकेट भी दे दिया है।   अब वो महिला अपने बच्चे की परवरिश के लिए कमाई भी करने लगी है। जिसके बाद फैसला आया कि उस बच्चे को अब उसकी मां को सौंप दिया जाना चाहिए।
लेकिन दोनों के बीच बच्चे को लेकर खींचतान होने पर चाइल्ड वेल्फेयर कमेटी(CWC) की तरफ से महिला और बच्चे का DNA टेस्ट भी करवाया, जिसमें यह बात साबित हुई है कि वह महिला ही उस बच्चे की बाइलॉजिकल मां है। सीडब्लूसी ने पुलिस को आदेश दिया कि बच्चे को सिद्धार्थ के परिवार से लेकर उस महिला को ही दे देना चाहिए। ताकि वह बच्चा अपनी मां के साथ रह सके।  अब सिद्धार्थ सीडब्लूसी के फैसले पर क्या रिस्पॉन्स देते हैं, ये वक्त ही बता सकेगा।

: suman prajapati

directorSiddharth Anandfightingadopted childBollywood NewsBollywood News and GossipBox Office Masala NewsBollywood Celebrity Newsentertainment news

loading...