main page

सोनी सब के कलाकारों ने लोहड़ी पर साझा किए अपने विचार

Updated 11 January, 2024 11:53:00 AM

इस लोहड़ी पर, सोनी सब के कलाकारों ने उत्सव पर विचार व्यक्त किए, और इस खुशी के अवसर पर अपने हार्दिक विचार साझा कर रहे हैं।

नई दिल्ली। माहौल में सर्दियों की ठंड हवा में छा गई है, लोहड़ी का आगमन उत्साह, गर्मजोशी और सांस्कृतिक समृद्धि के उत्सव का प्रतीक बन गया है। रीति-रिवाज़ों और परंपराओं में गहराई से निहित त्योहार, लोहड़ी सर्दियों के मौसम की समाप्ति का प्रतीक होने के साथ ही, नई शुरुआत और प्रचुर फसल का वादा भी करता है। इस लोहड़ी पर, सोनी सब के कलाकारों ने उत्सव पर विचार व्यक्त किए, और इस खुशी के अवसर पर अपने हार्दिक विचार साझा कर रहे हैं।

 ध्रुव तारा में ध्रुव की भूमिका निभाने वाले ईशान धवन
“मेरे लिए लोहड़ी परंपराओं, उत्साह और पारिवारिक बंधनों का उत्सव है। एक पंजाबी परिवार में पले-बढ़े होने के कारण, यह त्योहार मेरी बचपन की यादों में रचा बसा है। अलाव, ढोल की तेज़ थाप, और स्वादिष्ट व्यंजन माहौल में खुशी और एकजुटता की भावना भर देते हैं। सभी को प्यार और हंसी से भरी लोहड़ी की शुभकामनाएं।”

आंगन अपनों का में आकाश का किरदार निभाने वाले समर वरमानी 
“पंजाब की धड़कन मानी जानी वाली लोहड़ी के अलाव की गर्माहट, हवा में ठंडक, और खुशी के जश्न की याद आ रही है। उत्साहपूर्ण अलाव से लेकर मूंगफलिया, रेवड़िया और गज़क के स्वाद तक, हर पल मेरे दिल में अंकित है। लोहड़ी, परिवार, सर्दियों और शुद्ध खुशियों का त्योहार - हमेशा बहुत याद आता है। त्योहारों के दौरान घर की याद बहुत सताती है। चाहे दिवाली हो, होली हो या लोहड़ी, घर से दूर रहना ऐसा एहसास है जैसे दिल का कोई टुकड़ा खो गया हो। लोहड़ी, विशेष रूप से अपने पंजाबी आकर्षण के साथ, परिवार और परंपरा के उत्साह को प्रतिबिंबित करती है। बड़ा होने के साथ ही ज़िम्मेदारियां भी आती हैं, लेकिन उन यादगार पलों की चाहत बनी रहती है। पुरानी यादें, प्यार और घर का जादू हमेशा याद आता है।”

वंशज में भानुप्रताप का किरदार निभाने वाले पुनीत इस्सर 
“मूंगफली की सुगंध और गुड़ की मिठास, सरसों के साग के साथ मक्के की रोटी - आपको दिल की खुशी और अपने प्रियजनों के प्यार की शुभकामनाएं। सभी देशवासियों को लोहड़ी की शुभकामनाएं!”

वंशज में भूमि की भूमिका निभाने वाली गुरदीप पुंज ने कहा,
“लोहड़ी नए साल की शुरुआत का प्रतीक है और भले ही मैं अभी पंजाब से दूर हूं, लेकिन पंजाबी और सिख लोग इस उत्सव का जश्न मनाने के लिए मुंबई भर में विभिन्न स्थानों पर इकट्ठा होते हैं। मैं दोस्तों के साथ जश्न मनाने के लिए लोखंडवाला क्लब जाती हूं, और अब यह त्योहार मेरे लिए परिवार के साथ समय बिताने के बराबर हो गया है। लोहड़ी का सार प्रियजनों के साथ इन यादगार पलों को बिताने में निहित है, जहां हम सभी साथ मिलकर स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेते हैं और उत्साहपूर्ण डांस करते हैं, जिससे मुंबई के बीचोंबीच एक अविस्मरणीय माहौल बन जाता है। लोहड़ी मनाने वाले सभी लोगों को इस उत्सव और आनंदमय समय की शुभकामनाएं।”

Content Editor: Varsha Yadav

lohri festivalsony subishan dhawansamar varmanipunnet issar

loading...