main page

स्टार प्लस के कलाकारों ने बताए अपने मकर संक्रांति के प्लान्स, ताजा की यादें

Updated 13 January, 2024 03:49:48 PM

इस साल इस शुभ अवसर पर टेलीविजन कलाकारों ने पतंग उड़ाने की अपनी यादें और अनुभव साझा किए।

नई दिल्ली। भारत में मकर संक्रांति, जिसे अक्सर काइट फेस्टिवल भी कहा जाता है, पूरे जोश के साथ मनाया जाता है। लोग पतंग उड़ाकर वसंत के आने का जश्न मनाते हैं। इस साल इस शुभ अवसर पर टेलीविजन कलाकारों ने पतंग उड़ाने की अपनी यादें और अनुभव साझा किए। भारतीय फसल का जश्न मनाते हैं। यह एक भाग्यशाली समय है। मौसमी बदलाव और सूर्य की गति लोहड़ी और मकर संक्रांति के त्योहारों का केंद्र बिंदु हैं।

ऐसे में हमारी पसंदीदा टेलीविजन हस्तियां लोहड़ी और मकर संक्रांति का त्योहार  कैसे मनाने जा रही हैं? यही हम आपको बताने जा रहें है।


शो तेरी मेरी डोरियां के विजयेंद्र कुमेरिया उर्फ अंगद:
स्टार प्लस के शो तेरी मेरी डोरियां के विजयेंद्र कुमेरिया उर्फ अंगद कहते हैं, "हम हर साल टिपिकल पंजाबी तरीके से लोहड़ी मनाते हैं। इस साल कुछ अलग नहीं होने वाला है। हम पूजा करेंगे, सरसों दा साग खाएंगे। मुझे पतंग उड़ाना बहुत पसंद है, लेकिन शूटिंग शेड्यूल के कारण मैं पतंग उड़ाने के मजे नहीं ले पा रहा हूं। मेरी पतंगबाजी की यादें अहमदाबाद से हैं, जहां दोस्त पूरे दिन छत पर म्यूजिक के साथ पतंग उड़ाते थे। समाजों के बीच कॉम्पिटिशन सबसे रोमांचक हिस्सा था। दिन के आखिर तक हम काले पड़ जाते थे और "काई पो छे" चिल्लाने के कारण हमारा गला दुखने लगता था।"


शो 'गुम है किसी के प्यार में' के शक्ति अरोड़ा उर्फ ईशान:
स्टार प्लस के शो 'गुम है किसी के प्यार में' के शक्ति अरोड़ा उर्फ ईशान कहते हैं, ''कई सालों से, मैं अपनी सोसायटी में लोहड़ी मनाता आया हूं। हम सभी के अच्छे स्वास्थ्य, सफलता और कल्याण के लिए प्रार्थना करते हैं। मुझे पतंग उड़ाना पसंद है, हालांकि मैं इसमें हमेशा असफल रहा हूं, लेकिन मैं पतंग उड़ाने की कला में महारत हासिल करना चाहता हूं।"


 

शो पंड्या स्टोर की प्रियांशी यादव उर्फ नताशा:
स्टार प्लस के शो पंड्या स्टोर की प्रियांशी यादव उर्फ नताशा बताती हैं, ''यह त्योहार पतंग उड़ाने के लिए मशहूर है। मैं भी इसमें हिस्सा लेती थी, हालांकि मैं वास्तव में इसमें अच्छी नहीं हूं, लेकिन फिर भी मुझे ये करने में मजा आता है। इस साल, मैं इसे अपनी मां के साथ मनाने जा रही हूं, क्योंकि मैं शूटिंग करूंगी। मैं मंदिर जाऊंगी, अपनी मां के साथ पूजा करूंगी और आशीर्वाद लूंगी। मुझे पतंग उड़ाने में बहुत मजा आता है और मुझे आकाश को देखना बहुत पसंद है, क्योंकि जब भी मैं रेनबो रंग का आसमान देखती हूं तो मैं दीवानी हो जाती हूं। लेकिन एक अहम बात का ध्यान रखना चाहिए और वो ये कि किसी को वास्तव में मजबूत धागों का उपयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि वे पक्षियों को चोट पहुंचा सकते हैं। मैं मजबूत धागों के इस्तेमाल से बचती हूं।


 

शो पंड्या स्टोर के रोहित चंदेल उर्फ धवल:
स्टार प्लस के शो पंड्या स्टोर के रोहित चंदेल उर्फ धवल कहते हैं, "मकर संक्रांति त्योहार के दौरान, मेरी मां तिल के लड्डू बनाती हैं और बचपन में मैं घरों में जाता था और उनका स्वागत लड्डू से करता था। मुझे पतंग उड़ाने में मजा आता है; जीतने के लिए मैं और मेरा भाई घर पर मांझा बनाते थे, ये यादें धुंधली नहीं होंगी।”

Content Editor: Varsha Yadav

Makar Sankrantishakti arorapriyanshi yadavrohit chandel

loading...