main page

Sunil Grover Birthday: 'प्यार तो होना ही था' से लेकर 'गजनी' तक, फिल्मों में कॉमेडियन निभा चुके हैं ये रोल

Updated 03 August, 2023 09:26:48 AM

बहुत से लोग नहीं जानते लेकिन सुनील ने 1998 में अजय देवगन और काजोल की इस फिल्म से एक्टिंग की शुरुआत की थी।

मुंबई। एक्टर और कॉमेडियन सुनील ग्रोवर टेलीविजन शो 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' में गुत्थी के किरदार से बेहद पॉपुलर हुए। शो में एक्टर ने डॉ. मशहूर गुलाटी, रिंकू देवी समेत कई किरदार निभाए और अमिताभ बच्चन जैसे अभिनेताओं की नकल उतारी। शो से बाहर निकलने के बाद, उन्हें विभिन्न फिल्मों और शो में देखा गया और अब वह शाहरुख खान-स्टारर 'जवान' की रिलीज के लिए तैयार हैं, जिसमें वह एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहें हैं।

लेकिन ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ के आने से पहले, एक्टर को कई लोकप्रिय हिंदी फिल्मों में देखा गया था। आज सुनील के बर्थडे पर, हम उनकी कुछ कम चर्चित फिल्मों पर नज़र डालते हैं।

बहुत से लोग नहीं जानते लेकिन सुनील ने 1998 में अजय देवगन और काजोल की इस फिल्म से एक्टिंग की शुरुआत की थी। उन्होंने केवल एक सीन में उपस्थिति दर्ज कराई और एक नाई का रोल प्ले किया था।

Bollywood Tadka

The Legend of Bhagat Singh:

2002 में, वह एक बार फिर अजय देवगन द्वारा निर्देशित फिल्म में दिखाई दिए। इस देशभक्ति फिल्म में ग्रोवर ने भारतीय क्रांतिकारी जयदेव कपूर की भूमिका निभाई। कपूर ने चन्द्रशेखर आज़ाद और भगत सिंह के साथ हिंदुस्तान रिपब्लिकन एसोसिएशन के लिए काम किया। एक किशोर के रूप में, वह एचआरए में शामिल होने के इच्छुक थे और बाद में, वह आज़ाद से मिले और सिंह के कॉमरेड बन गए।

Bollywood Tadka

Main Hoon Na:

2004 में, उन्होंने शाहरुख खान की फिल्म 'मैं हूं ना' में संक्षिप्त भूमिका निभाई। तब्बू की तरह, उन्हें भी कॉलेज में छात्रों की भीड़ में से एक के रूप में देखा गया था।

Insan:

यह 2005 की भारतीय हिंदी भाषा की एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसका निर्देशन के.सुबाष ने किया है। इसमें अक्षय कुमार, अजय देवगन, तुषार कपूर, लारा दत्ता, ईशा देओल, लैला, कोएना मित्रा जैसे कलाकार शामिल हैं, जबकि राहुल देव मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में दिखाई देंगे। सुनील ग्रोवर ने तुषार कपूर के दोस्त महेश की भूमिका निभाई।

Bollywood Tadka

Ghajini:

गजनी में सुनील ग्रोवर ने संपत की भूमिका निभाई थी। उनके किरदार को आमिर खान के कार्यभार संभालने से पहले संजय सिंघानिया की भूमिका निभाने के लिए प्रशिक्षित किया गया था। सुनील ने एक इंटरव्यू में कहा था "भले ही मेरी रोल बहुत छोटा था, उन्होंने मुझे बहुत महत्व दिया। हमने दृश्य के बारे में बहुत चर्चा की। सेट पर यह बहुत आरामदायक था। लेकिन उस समय मेरे पास ज्यादा अनुभव नहीं था इसलिए मैंने उस भूमिका को निभाने में बहुत मज़ा आया"।

फिल्मों में अपनी दूसरी पारी में, सुनील ग्रोवर ने अक्षय कुमार के साथ 'गब्बर इज बैक', टाइगर श्रॉफ की 'बागी', फिल्म निर्माता विशाल भारद्वाज की 'पटाखा', सलमान खान के साथ 'भारत', विकास बहल की 'गुडबाय' जैसे शीर्ष सितारों के साथ काम किया। वह 'तांडव', 'सनफ्लॉवर' और 'यूनाइटेड कच्चे' जैसी वेब सीरीज में भी नजर आए।

Sub Editor: Diksha Raghuwanshi

sunil groverbirthdaycomedianactorbollywoodtelevision

loading...