main page

Sweet Karam Coffee का ट्रेलर हुआ रिलीज, इस दिन रिलीज होगी वेब सीरीज

Updated 30 June, 2023 01:19:31 PM

Sweet Karam Coffee का ट्रेलर हुआ रिलीज

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत में दर्शकों के मनोरंजन के लिए सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन, प्राइम वीडियो ने आज अपनी आने वाली ओरिजिनल तमिल सीरीज़, स्वीट कारम कॉफ़ी का ट्रेलर जारी किया, जिसका प्रीमियर 6 जुलाई को होगा। रेशमा घटाला द्वारा क्रिएट की गई और लायन टूथ स्टूडियोज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रोड्यूस की गई इस दिल को छू लेने वाले सीरीज़ का निर्देशन बिजॉय नाम्बियार, कृष्णा मारीमुथु, और स्वाति रघुरामन ने किया है; और इसमें लक्ष्मी, मधु, तथा सैंथी (संथी) ने मुख्य किरदार निभाए हैं। दुनिया भर के 240 देशों और क्षेत्रों में प्राइम मेंबर्स 6 जुलाई से तमिल के अलावा तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी में डब के साथ इस सीरीज़ की स्ट्रीमिंग का आनंद ले पाएंगे। स्वीट कारम कॉफ़ी प्राइम मेंबरशिप में शामिल की गई सबसे नई सीरीज़ है। भारत में प्राइम मेंबर्स सालाना सिर्फ ₹1499 की मेंबरशिप लेकर खरीदारी पर बचत, ढेर सारी सुविधाओं और मनोरंजन का आनंद लेते हैं।

 

जबरदस्त उत्साह से भरी फैमिली ड्रामा सीरीज़, स्वीट कारम कॉफ़ी का ट्रेलर दिल को छू लेने वाला है, जिसमें बड़ी खूबसूरती से यह दिखाया गया है कि किस तरह एक ही परिवार और अलग-अलग पीढ़ियों की तीन महिलाएं कभी न भूल पाने वाले एक अनोखे सफर पर निकलती हैं। जिम्मेदारियों से भरी रोजमर्रा की जिंदगी और पुराने जमाने की सोच पर टिकी उम्मीदों के बोझ से थोड़ा ब्रेक लेने के इस मनमौजी रोड ट्रिप की शुरुआत होती है, जो आगे चलकर अपने वजूद की नए सिरे से तलाश करने और जिंदगी के प्रति उत्साह को फिर से जगाने के सफर में बदल जाती है। बिजॉय नाम्बियार, कृष्णा मारीमुथु और स्वाति रघुरामन ने इसके अलग-अलग एपिसोड का निर्देशन करते हुए, अपनी काबिलियत और बेमिसाल हुनर से इस दिलचस्प कहानी को जीवंत बनाने में बेहद अहम भूमिका निभाई है।

 

 

पहले और आठवें एपिसोड के डायरेक्टर, बिजॉय नाम्बियार ने कहा, “मैंने पहली बार दो अन्य डायरेक्टर्स और एक शोरनर के साथ किसी शो का निर्देशन किया है। अलग-अलग एपिसोड का निर्देशन करने वाले तीन अलग-अलग डायरेक्टर्स के होने के बावजूद, हम सभी ने इस सीरीज़ में कहानी के सिलसिले को पूरे तालमेल के साथ आगे बढ़ाया है। हम सभी निजी तौर पर इस विषय से दिल की गहराइयों से जुड़े हैं और रेशमा ने वाकई बड़ी समझदारी से हम सभी को एकजुट किया, ताकि हम 'स्वीट करम कॉफ़ी' के उनके विज़न को हुबहू पर्दे पर उतार सकें।”

 

पाँचवें, छठे और सातवें एपिसोड की डायरेक्टर, कृष्णा मारीमुथु ने कहा, “मेरे लिए तो इसकी कहानी ही सब कुछ थी। शुरू से लेकर अंत तक की बात करूं, तो जब रेशमा घटाला (लेखिका और शो-रनर) ने फोन पर पाँच मिनट की बातचीत के दौरान मुझे एक परिवार की दादी, उनकी बहू और पोती के रोड ट्रिप की इस कहानी के बारे में बताया, तभी मेरे मन में भी इस सफर का हिस्सा बनने की इच्छा जगी। आज के दौर में डार्क-ड्रामा का चलन काफी बढ़ गया है, लिहाजा ऐसे समय में 'स्वीट कारम कॉफ़ी' जैसी स्क्रिप्ट का साथ देने के लिए प्राइम वीडियो को बधाई, क्योंकि इसकी कहानी हर वर्ग के दर्शकों के लिए मायने रखती है। मुझे इस बात पर गर्व है कि मैं अपने हर प्रोजेक्ट के साथ लगातार डेब्यू कर रही हूँ और इस सीरीज़ में बिजॉय नाम्बियार और स्वाति रघुरामन के साथ मिलकर निर्देशन करते हुए सचमुच मुझे काफी कुछ सीखने को मिला है। इस सीरीज़ के लिए मैंने जो सोचा था, उसे पूरी तरह से अमल में लाने में मेरी मदद करने के लिए म्यूजिक डायरेक्टर – गोविंद वसंत, सिनेमैटोग्राफर– कृष्णन वसंत, और एडिटर– प्रवीण एंथनी को बहुत-बहुत धन्यवाद, और सच कहूं तो इस प्रक्रिया ने मुझे एक बेहतर फिल्म निर्माता बनने में काफी मदद की है।”

 

दूसरे, तीसरे और चौथे एपिसोड की डायरेक्टर, स्वाति रघुरामन ने कहा, “स्वीट कारम कॉफ़ी एक ऐसे परिवार की कहानी है, जो अपनी जिंदगी में बड़े बदलावों का सामना कर रहा है। लोग अपनी जिंदगी में लगातार आगे बढ़ते रहते हैं, और इस लिहाज से रिश्ते और परिवार का विकास होना भी जरूरी है। कुछ लोग उत्साह के साथ बदलाव लाने का प्रयास करते हैं, तो कुछ लोग इसके लिए धीरे-धीरे साहस जुटाते हैं, जबकि कुछ लोग चिल्लाते और लड़ते हुए जिंदगी के सफर पर आगे बढ़ते हैं। इस कहानी में समान रूप से दिलचस्पी रखने वाली एक बेमिसाल टीम के साथ-साथ लक्ष्मी मैम, मधु और सैंथी (संथी) जैसे बेहतरीन कलाकारों के जरिए जिंदगी के अलग-अलग रंगों को दिखाना, और खास तौर पर मेरी पहली आउटिंग का अनुभव वाकई बेहद मजेदार रहा है, और यह सीरीज़ भी मेरे दिल के बेहद करीब है।”

 

स्ट्रीमिंग में अपने डेब्यू के बारे में बात करते हुए सदाबहार अदाकारा, लक्ष्मी ने कहा, “मैं कई दशकों से काम कर रही हूँ और मेरा करियर काफी लंबा और शानदार रहा है, लेकिन स्वीट करम कॉफ़ी के साथ स्ट्रीमिंग में डेब्यू करना मेरे लिए सचमुच बेहद खास है। दिल खोलकर जीना, अपनी मर्जी से हर काम करना और खुलकर अपनी बात कहना काफी मायने रखता है, और मेरे ख्याल से हम सभी को अपना जीवन इसी तरह जीना चाहिए, और मेरा किरदार – इन सभी खूबियों को बखूबी दर्शाता है। यह किरदार कई मायनों में मुझसे और मेरी सोच से मिलता-जुलता है, इसलिए ऐसी भूमिका को निभाकर वाकई मेरे दिलो-दिमाग को नई ताज़गी मिली है। इस सीरीज़ की कहानी परिवार के हर उम्र के दर्शकों को पसंद आने वाली है, और मैं मानती हूँ कि इसे देखने वाले सभी दर्शकों को इस बात का एहसास जरूर होगा कि जिंदगी को अपनी शर्तों पर और अपने दिल की खुशी के लिए जीना चाहिए।”

 

कहानी, किरदारों और परिवार को एक साथ जोड़ने वाली धुरी की भूमिका निभाने वाली कलाकार, मधु ने कहा, “कावेरी अपना घर संभालने वाली एक जिम्मेदार महिला है, जो अपने परिवार से सबसे ज्यादा प्यार करती है और सबका ख्याल रखती है, लेकिन इस पूरे सफर में उसका अपना वजूद कहीं हो जाता है। इसलिए, जब उसकी सास और बेटी उसे पहले से तय किए बिना एक रोड ट्रिप पर अपने साथ चलने के लिए मनाती हैं, तो उसके मन में भी खुद के लिए इस सफर पर निकलने की चिंगारी पैदा होती है।" उन्होंने आगे कहा, "स्ट्रीमिंग ने कंटेंट तैयार करने और उसे देखने के तरीके को पूरी तरह बदल दिया है, और प्राइम वीडियो ने 'स्वीट कारम कॉफ़ी' जैसी महिलाओं पर आधारित कहानियों को जबरदस्त प्रोत्साहन दिया है। यह अपने वजूद की नए सिरे से तलाश करने के साथ-साथ अपने परिवार की सीमाओं, पुरानी और घिसी-पिटी परंपराओं और समाज की उम्मीदों से परे जीवन की संभावनाओं की खोज करने के सफर की बड़ी खूबसूरत कहानी है। इस सीरीज़ का हिस्सा बनकर मुझे काफी कुछ सीखने को मिला है, और वाकई मैं रेशमा और प्राइम वीडियो की शुक्रगुजार हूँ कि उन्होंने मुझे जिंदगी की बारीकियों को दर्शाने वाली, भावनाओं पर काबू रखने वाली और धैर्यवान महिला का किरदार दिया है, जिसे देख कर ऐसा लगता है मानो यह भूमिका सिर्फ मेरे लिए ही लिखी गई हो।”

 

तीन मुख्य किरदारों में सबसे छोटी, निवेदिता की भूमिका निभाने वाली सैंथी (संथी) ने कहा, “स्वीट कारम कॉफ़ी के तीनों अहम किरदार — एक युवती, उसकी माँ, और उसकी दादी — बेहद अनोखे और दिलचस्प हैं, जो देश घूमने के लिए एक रोडट्रिप पर निकली हैं, और निश्चित तौर पर दर्शक उनसे जुड़ाव महसूस करेंगे। तीनों महिलाएं अपने वजूद की तलाश के सफर पर निकली हैं, और अपने एडवेंचर के दौरान खुद को ढूंढने की इस प्रक्रिया में वे आपस में एक ऐसा मजबूत रिश्ता बनाती हैं जो जीवन के हर कदम पर दिलासा देने और साथ निभाने का वादा करता है। एक अभिनेता के तौर पर हमें जिंदगी की बारीकियों को दर्शाने वाले और अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए किरदार निभाने का अवसर मिला, जिनका नजरिया, अनुभव और दुविधाएं अलग होने के बावजूद हर किसी के जीवन से जुड़ा है। मेरी खुशकिस्मती है कि मुझे इतने बेहतरीन कास्ट और क्रू के साथ काम करने का मौका मिला, साथ ही मैं गर्मजोशी से भरे और बेहद मनोरंजक शो को दर्शकों के सामने पेश करने के लिए बेहद उत्साहित हूँ, जिससे सभी पीढ़ियों के दर्शक जुड़ाव महसूस करेंगे।

Content Editor: Sonali Sinha

Sweet Karam CoffeeSweet Karam Coffee trailertrailer

loading...