main page

'मैं महत्वाकांक्षी रचनात्मक दिमागों से जुड़ने के लिए अपने कैलेंडर से समय निकालता हूं!' : ताहिर राज भसीन

Updated 11 September, 2023 01:30:26 PM

बहुत से लोग यह नहीं जानते, लेकिन अभिनेता ताहिर राज भसीन पूरे साल देश भर के फिल्म छात्रों से मिलने और बातचीत करने के लिए अपने कैलेंडर से समय निकालते हैं!

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बहुत से लोग यह नहीं जानते, लेकिन अभिनेता ताहिर राज भसीन पूरे साल देश भर के फिल्म छात्रों से मिलने और बातचीत करने के लिए अपने कैलेंडर से समय निकालते हैं!

वह बताते हैं, “जब मैं शूटिंग नहीं कर रहा होता हूं, तो मैं फिल्म छात्रों से मिलने और बातचीत करने के हर अवसर का इंतजार करता हूं। मुझे वह ऊर्जा और महत्वाकांक्षा पसंद है जो उनमें है और वह उत्साह जो वे हमारे देश के सिनेमाई दायरे को अलग ढंग से और आगे बढ़ाने के लिए मेज पर लाते हैं।''

ताहिर कहते हैं, ''कुछ समय से इंडस्ट्री में होने के कारण, मैं युवाओं को वह सारा ज्ञान देना पसंद करूंगा जो मैंने जमा किया है ताकि वे इससे फायदा हो सकें। यदि मेरा अनुभव उन्हें फिल्म उद्योग में अपना करियर बनाने में 1 प्रतिशत भी मदद करता है, तो मुझे खुशी होगी। एक इंसान के रूप में, मेरा मानना है कि ज्ञान साझा करने के लिए होता है। यह तभी बढ़ता और विकसित होता है जब इसे समान विचारधारा वाले लोगों के साथ साझा किया जाता है और चर्चा की जाती है।

ताहिर बॉलीवुड के लिए पूरी तरह से बाहरी व्यक्ति हैं जिन्होंने अपनी शानदार अभिनय प्रतिभा के कारण अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वह कहते हैं, “मुझे अगली पीढ़ी के अभिनेताओं, निर्देशकों और तकनीशियनों से मिलना बहुत पसंद है क्योंकि उनके पास साझा करने के लिए बहुत सारे विचार हैं। मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि मैं उनके साथ रचनात्मक रूप से जुड़ने के लिए अपने कैलेंडर से समय निकालूं, जैसा कि मैंने हाल ही में लद्दाख में एफटीआईआई पाठ्यक्रम के लिए छात्रों के एक बैच के लिए किया था!”

ताहिर आगे कहते हैं, “मुझे सौभाग्य मिला है कि मुझे ऐसे वरिष्ठ लोग मिले जिन्होंने इस उद्योग में मेरा मार्गदर्शन किया है। मेरे पास शून्य कनेक्शन थे. मैं किसी फिल्मी परिवार से नहीं हूं. और इन कनेक्शनों ने मुझे आगे बढ़ने और फिल्म उद्योग में आगे बढ़ने में मदद की। मैं हमारी खूबसूरत फिल्म बिरादरी में काम करने के इच्छुक लोगों के लिए भी ऐसा ही करना चाहता हूं। कौन जानता है कि वे अंततः मुझे निर्देशित कर सकते हैं या मेरे साथ काम कर सकते हैं! यह सचमुच विशेष होगा!”

Content Editor: Jyotsna Rawat

tahir Raj Bhasincreative minds

loading...