main page

आखिरी पलों में भी हाॅस्पिटल में बच्चों की असाइनमेंट चेक करता रहा टीचर,बेटी ने शेयर की भावुक करने वाली तस्वीरें

Updated 18 January, 2024 05:33:18 PM

हम सबके जीवन में गुरू का विशेष महत्व है।  संत कबीर दास अपनी अमृतवाणी में सच्चे गुरु, गुरु की महिमा और जीवन में गुरु के महत्व को बताते हैं। कबीर दास ने गुरु को ईश्वर से भी श्रेष्ठ बताया है। वहीं कबीर जी के दोहे 'गुरु गोविन्द दोऊ खड़े, काके लागू पाय।  बलिहारी गुरु आपणै, गोविन्द दियो बताय।' में गुरू के महत्व को बताया है। कहते हैं एक आदर्श शिक्षक न केवल अपने स्टूडेंट्स को पढ़ाता है बल्कि उनकी जिम्मेदारी निभाते हुए एक अच्छे भविष्य की राह भी दिखाता है।

मुंबई: हम सबके जीवन में गुरू का विशेष महत्व है।  संत कबीर दास अपनी अमृतवाणी में सच्चे गुरु, गुरु की महिमा और जीवन में गुरु के महत्व को बताते हैं। कबीर दास ने गुरु को ईश्वर से भी श्रेष्ठ बताया है। वहीं कबीर जी के दोहे 'गुरु गोविन्द दोऊ खड़े, काके लागू पाय।  बलिहारी गुरु आपणै, गोविन्द दियो बताय।' में गुरू के महत्व को बताया है। कहते हैं एक आदर्श शिक्षक न केवल अपने स्टूडेंट्स को पढ़ाता है बल्कि उनकी जिम्मेदारी निभाते हुए एक अच्छे भविष्य की राह भी दिखाता है।

Bollywood Tadka

हाल ही में एक ऐसे ही शिक्षक की कहानी सोशल मीडिया पर लोगों को इमोशनल कर रही है जिसमें बताया गया है कि कैसे एक शिक्षक अपनी मौत से एक दिन पहले तक हाॅस्पिटल के बिस्तर पर स्टूडेंट्स के असाइनमेंट चेक करता रहा।

 

दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर एक लड़की ने अपने पिता की तस्वीर के साथ एक नोट शेयर किया था जिसे पढ़कर लोग इमोशनल हो रहे हैं। बेटी ने सोशल मीडिया पर बताया कि, कैसे पिता की सेहत अचानक बिगड़ने के कारण उन्हें इमरजेंसी में अस्पताल लाया जा रहा था। इस स्थिति में भी वे अपना लैपटॉप और चार्जर अस्पताल ले आए, ताकि असाइनमेंट चेक करके उन्हें ग्रेड दे सकें। बेटी ने बताया कि  कैसे पिता ने असाइनमेंट की ग्रेडिंग पूरी कर स्टूडेंट्स से उनके कमिटमेंट को पूरा किया। ये सब होने के बाद उनके चेहरे पर एक अलग सी सुकून की चमक दिखाई दे रही थी लेकिन अगले ही दिन वे इस दुनिया से चले गए।

 

 

Content Writer: Smita Sharma

Teacherspentfinal hoursgradingstudentshospitalBollywood OffbeatBollywood CelebrityEntertainment News

loading...