main page

Review: शादी का सपना बना ठगी का कहर, जख्मों से रूबरू हो रही है दर्दनाक कहानी!

Updated 29 December, 2023 06:22:23 PM

Wedding.con एक सत्य घटनाओं पर आधारित डॉक्यूसीरीज है। जो कि वेडिंग वेबसाइट पर बेस्ड है। ये डॉक्यूमेंट्री महिलाओं के साथ शादी के नाम पर हो रहे धोखे से जागरूक करती है, जिसमें बताया गया है कि शादी के बहाने महिलाओं के साथ किस तरह से खिलवाड़ किया जाता है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। Wedding.con एक सत्य घटनाओं पर आधारित डॉक्यूसीरीज है। जो कि वेडिंग वेबसाइट पर बेस्ड है। ये डॉक्यूमेंट्री महिलाओं के साथ शादी के नाम पर हो रहे धोखे से जागरूक करती है, जिसमें बताया गया है कि शादी के बहाने महिलाओं के साथ किस तरह से खिलवाड़ किया जाता है और उनकी भावनाओं के साथ खतरनाक खेल खेला जाता है। डॉक्यूसीरीज को रियल बनाने के लिए इसमें उन महिलाओं के इंटरव्यू भी शामिल हैं जो वैवाहिक वेबसाइटों के जरिए इस धोखे का शिकार हो चुकी हैं। आपको बता दें अमेज़न प्राइम वीडियो की नई सीरीज़ 'वेडिंग.कॉन' रिलीज़ हो गई है। आइए जानते हैं इसकी पूरी कहानी...

 

इस डॉक्यूसीरीज में क्या खास है?  
Wedding.con एक महिला के जरिए अपनी कहानी सुनाने से शुरू होता है। जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, ज्यादा से ज्यादा महिलाएं उन घोटालों और धोखाधड़ी को साझा करने के लिए आगे आती हैं जिनका शिकार वे एक वैवाहिक वेबसाइट के माध्यम से किसी से मिलने के बाद हुई थीं। सच्चाई पर बेस्ड अपराध डॉक्यूमेंट्री में पांच महिलाओं की कहानी शामिल है जो घोटाले में फंस गईं क्योंकि वे सही साथी की तलाश में थीं। उन्होंने बताया कि कैसे घोटालेबाजों ने लोकप्रिय वैवाहिक वेबसाइटों पर दूल्हे के रूप में खुद को पेश किया था। 

 

 

Wedding.con एक सत्य घटनाओं पर आधारित डॉक्यूसीरीज है। जो कि वेडिंग वेबसाइट पर बेस्ड है। ये डॉक्यूमेंट्री महिलाओं के साथ शादी के नाम पर हो रहे धोखे से जागरूक करती है, जिसमें बताया गया है कि शादी के बहाने महिलाओं के साथ किस तरह से खिलवाड़ किया जाता है और उनकी भावनाओं के साथ खतरनाक खेल खेला जाता है। डॉक्यूसीरीज को रियल बनाने के लिए इसमें उन महिलाओं के इंटरव्यू भी शामिल हैं जो वैवाहिक वेबसाइटों के जरिए इस धोखे का शिकार हो चुकी हैं। आपको बता दें अमेज़न प्राइम वीडियो की नई सीरीज़ 'वेडिंग.कॉन' रिलीज़ हो गई है। आइए जानते हैं इसकी पूरी कहानी...

 

रिव्यू---- 
'वेडिंग.कॉन' एक दिलचस्प और जागरूक करने वाली डॉक्यूसीरीज है।  जो ना केवल शादी के नाम पर हो रहे धोखे की काली सच्चाई को उजागर करती है, बल्कि इंसानियत के लचीलेपन को भी श्रद्धांजलि देती है। अपनी सशक्त कहानी और प्रभावशाली इंटरव्यू के साथ, जो दर्शकों को रोमांचित और प्रेरित दोनों कर देगी। रोंगटे खड़े कर देने वाली ये डॉक्यूमेंट्री महिलाओं के दुख भरे अनुभव को दर्शकों तप पहुचाएगी।  लगभग आधे घंटे के हर एपिसोड में पांच पीड़ित महिलाओं की कहानी साथ-साथ चलती है। थ्रिलर फिल्म की तरह घटनाक्रम धीरे-धीरे खुलते हैं। मैट्रिमोनियल साइट के जरिए महिलाएं ठगों से कैसे मिलती हैं? बात कैसे आगे बढ़ती है? जिन महिलाओं के इंटरव्यू दिखाये गये हैं, वो खुद धोखा खाने के बाद हैरान दिखती हैं कि आखिर किसी अनजान शख्स पर इतना भरोसा कैसे कर लिया।  वेडिंग डॉट कॉन एक जरूरी डॉक्युसीरीज है, जो शादियों के नाम पर होने वाली धोखाधड़ी के खिलाफ जागरूक करती है, वहीं शादी को लेकर सामाजिक दबाव के कारण होने वाली गलतियों के प्रति जागरूक करती है। 

 

Content Editor: Varsha Yadav

Movie ReviewWedding.conDocumentary SeriesCrime StoriesMental Harrashment

loading...