main page

Jio MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल में होगा ‘The Buckingham Murders’ का इंटरनेशनल प्रीमियर

Updated 17 October, 2023 02:03:13 PM

जियो MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल में फिल्म के अंतर्राष्ट्रीय प्रीमियर में हंसल मेहता के साथ करीना कपूर खान और एकता आर कपूर भी शामिल होंगी।

मुंबई। जियो MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल (27 अक्टूबर से 5 नवंबर) यह घोषणा करते हुए उत्साहित है कि इस साल की ओपनिंग नाइट फिल्म ‘द बकिंघम मर्डर्स’ से होगी, जो हंसल मेहता द्वारा निर्देशित, एकता आर कपूर द्वारा निर्मित और करीना कपूर खान द्वारा सह-निर्मित होगी। 67वें बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल में एक सफल वर्ल्ड प्रीमियर के बाद, इसका इंटरनेशनल प्रीमियर शुक्रवार, 27 अक्टूबर को NMACC (नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र) में होगा।

यह कहानी पुलिसकर्मी और एक माँ जसमीत भामरा (करीना कपूर खान) की है, जिसने हाल ही में एक शूटिंग के दौरान अपने बच्चे को खो दिया था, क्योंकि वह लंदन के उत्तर में एक बाजार शहर में ट्रांसफर हो जाती है और उसे एक लापता बच्चे का मामला सौंपा जाता है।

जियो MAMI की महोत्सव निदेशक अनुपमा चोपड़ा कहती हैं, "हंसल मेहता और एकता कपूर की ‘द बकिंघम मर्डर्स’ में, उन्होंने एक और सशक्त कलाकार - करीना के साथ हाथ मिलाया है। जियो MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल में हमें शुरुआती फिल्म के रूप में द बकिंघम मर्डर्स की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।"

निर्देशक हंसल मेहता कहते हैं, “शाहिद के साथ एक फिल्म निर्माता के रूप में मेरे पुनर्जन्म के बाद से जियो MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल मेरे लिए घर जैसा रहा है। शुरुआती फिल्म के रूप में ‘द बकिंघम मर्डर्स’ के साथ यहां वापस आना वास्तव में मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से गर्व का क्षण है। यह फिल्म हमारे प्यार का परिश्रम है। यह एक थ्रिलर है, लेकिन इसके मूल में उन लोगों के बारे में एक मानवीय कहानी है जिन्हें हम जानते होंगे।”

Jio MAMI में अपनी फिल्म की ओपनिंग पर टिप्पणी करते हुए, करीना कपूर खान ने कहा, “एक एक्ट्रेस और पहली बार सह-निर्माता के रूप में यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि मेरी फिल्म Jio MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत करेगी। यह एक ऐसी जगह है जहां फिल्मों का जश्न मनाया जाता है और सभी रचनात्मक कला रूपों का सम्मान किया जाता है। जियो MAMI के मंच पर हमारी फिल्म की शोभा देखकर इससे ज्यादा खुशी की कोई बात नहीं हो सकती। “द बकिंघम मर्डर्स” मेरे लिए बहुत खास है क्योंकि सह-निर्माता के रूप में यह मेरी पहली फिल्म है। हम केवल यह उम्मीद कर रहे हैं कि हमारी फिल्म दर्शकों तक पहुंचेगी और विश्व स्तर पर बाधाओं को तोड़ देगी।''

शुक्रवार, 27 अक्टूबर को जियो MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल में फिल्म के अंतर्राष्ट्रीय प्रीमियर में हंसल मेहता के साथ करीना कपूर खान और एकता आर कपूर भी शामिल होंगी।

Jio MAMI मुंबई फिल्म महोत्सव शुक्रवार, 27 अक्टूबर से रविवार, 5 नवंबर, 2023 तक मुंबई, भारत में होगा। पूरे कार्यक्रम की घोषणा सोमवार, 9 अक्टूबर, 2023 को की गई और उचित समय पर वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा।

Sub Editor: Diksha Raghuwanshi

International PremiereHansal MehtaThe Buckingham MurdersJio MAMI Mumbai Film Festival

loading...