main page

'द कश्मीर फाइल्स' के का मोशन पोस्टर हुआ रिलीज

Updated 24 December, 2021 07:51:51 PM

चिन्मय मंडलेकर ''द कश्मीर फाइल्स'' के मोशन पोस्टर में फारूक मलिक बिट्टा के रूप में आजाद कश्मीर के लिए लड़ते हुए आये नजर।

नई दिल्ली। मराठी फिल्म इंडस्ट्री का एक प्रसिद्ध नाम, चिन्मय मंडलेकर जल्द विवेक रंजन अग्निहोत्री की बहुप्रतीक्षित 'द कश्मीर फाइल्स' में एरिया कमांडर फारूक मलिक बिट्टा की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे। 

 

अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार द्वारा चित्रित महत्वपूर्ण पात्रों के आकर्षक मोशन पोस्टर लॉन्च करने के बाद, निर्माताओं ने चिन्मय मंडलेकर की विशेषता वाला एक अन्य दिलचस्प पोस्टर रिलीज़ कर दिया है, जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगा। 

 

पुष्कर नाथ पंडित के पूर्व छात्र 'बिट्टा' अब एरिया कमांडर फारूक जनाब हैं। पंडित पुरुषों से मुक्त कश्मीर की अपनी तलाश में, वह कश्मीरी पंडितों, विशेष रूप से पौष्कर परिवार पर कहर बरपाता है। आगे जो होता है वह खून और साहस की एक भीषण कहानी है। 

 

 

अपने टाइटल पर खरा उतरते हुए, 'द कश्मीर फाइल्स' एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो इंटरव्यू पर आधारित है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात का दिल दहला देने वाला नरेटिव है और लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्यों पर सवाल उठाता है। 

 

अपनी पिछली समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म 'द ताशकेंट फाइल्स' के लिए प्रशंसा बटोरने के बाद, जिसने इस साल की शुरुआत में प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था, ज़ी स्टूडियोज़ और लेखक-निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने एक अन्य हार्ड-हीटिंग फिल्म पेश करने के लिए फिर से सहयोग किया है। 'द कश्मीर फाइल्स' 26 जनवरी, 2022 में सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। 

 

विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित, इस ड्रामा में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, भाषा सुंबली और चिन्मय मंडलेकर जैसे अभिनेताओं की तारकीय भूमिका है। ज़ी स्टूडियोज़ और तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्मित, विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित 'द कश्मीर फाइल्स' 26 जनवरी, 2022 में सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है।

Content Writer: Deepender Thakur

the kashmir filesthe kashmir files motion posterChinmay MandlekarFarooq Malik Bitta

loading...