main page

विधु विनोद चोपड़ा की '12वीं फेल' को IMDb पर 9.2 की रेटिंग के साथ 2023 की बेस्ट फिल्म का मिला दर्जा

Updated 08 January, 2024 03:44:45 PM

विधु विनोद चोपड़ा की 12वीं फेल वास्तव में एक बेहद इंस्पायरिंग कहानी है जिसे ऑडियंस का खूब प्यार मिला है। विक्रांत मैसी और मेधा शंकर स्टारर यह फिल्म सिनेमाघरों में अब भी देखी जा रही है और लगातार नए नए रिकॉर्ड्स बना रही है।

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। विधु विनोद चोपड़ा की 12वीं फेल वास्तव में एक बेहद इंस्पायरिंग कहानी है जिसे ऑडियंस का खूब प्यार मिला है। विक्रांत मैसी और मेधा शंकर स्टारर यह फिल्म सिनेमाघरों में अब भी देखी जा रही है और लगातार नए नए रिकॉर्ड्स बना रही है। जी हां, दर्शकों के दिलों में एक अलग जगह बनाने के बाद अब इस को आईएमडीबी पर 10 में से 9.2 की रेटिंग के साथ हाई रेटिंग दी गई है, और ये साल की बेस्ट फिल्मों की कई लिस्ट में टॉप स्थान पर है।

 

2023 में, दुनिया भर की उन सभी फिल्मों में से, जिन्हें कम से कम 20,000 यूजर्स वोट मिले हैं, 12वीं फेल को सबसे ज्यादा रेटिंग दी गई है। 2023 की हाई रेटिंग वाली फिल्मों की लिस्ट में टॉप पर 12वीं फेल है, इसके बाद 8.6 की रेटिंग के साथ स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स है। साल की अन्य बड़ी फिल्में ओपेनहाइमर (8.4), गॉडज़िला माइनस वन (8.4), और कन्नड़ फिल्म काइवा (8.2) टॉप 5 में हैं। इसके अलावा, 12वीं फेल ने लेटरबॉक्सडी 2023 साल की रिव्यू में हाईएस्ट रेटेड ड्रामा लिस्ट के रूप में टॉप 10 में भी अपनी जगह बनाई है।

 

जहां 12वीं फेल सिनेमाघरों में अपना ड्रीम रन एंजॉय कर रही है, वहीं इसके ओटीटी रिलीज पर भी इसे शानदार प्रतिक्रिया मिली है। बॉक्स ऑफिस पर लगभग 70 करोड़ की कमाई के साथ, फिल्म ने अपनी क्षमता साबित कर दी है, जो इस पैमाने की फिल्म के लिए एक उल्लेखनीय उपलब्धि है। लेकिन इसके साथ ही यह फिल्म की डिजिटल रिलीज और फैन्स का प्यार है जिसने इसे 2023 के लिए आईएमडीबी रेटिंग में टॉप पर पहुंचा दिया है।

 

सच्ची कहानी पर आधारित 12वीं फेल उन लाखों छात्रों के संघर्ष पर आधारित है जो यूपीएससी प्रवेश परीक्षा देते हैं। लेकिन साथ ही, यह उस एक परीक्षा से आगे निकल जाती है और लोगों को असफलता की स्थिति में हिम्मत न हारने और रि-स्टार्ट के लिए प्रोत्साहित करती है। विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित यह फिल्म अब हिंदी, तमिल और तेलुगु सिनेमाघरों में चल रही है।

Content Editor: Varsha Yadav

Vidhu Vinod Chopra12th FailBollywood Updateविक्रांत मैसीविधु विनोद चोपड़ाBest Movie

loading...