main page

विधु विनोद चोपड़ा की किताब 'अनस्क्रिप्टेड', रिलीज़ के दिन बनी #1 बेस्ट सेलर!

25 January, 2021 08:50:10 PM

निर्देशक, निर्माता और पटकथा लेखक विधु विनोद चोपड़ा (Vinod Chopra) कई प्रतिभाओं से लैस व्यक्ति हैं और उन्होंने इंडस्ट्री में कुछ सबसे बड़ी हिट फ़िल्में दी हैं। अपनी टोपी में एक और पंख जोड़ते हुए, मल्टी-टास्क मास्टर ने अब ''अनस्क्रिप्टेड - कन्वर्सेशन ऑन लाइफ एंड सिनेमा'' नामक अपनी आत्मकथात्मक पुस्तक जारी की है जो विधु विनोद चोपड़ा और अभिजीत जोशी द्वारा लिखित है...

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। निर्देशक, निर्माता और पटकथा लेखक विधु विनोद चोपड़ा (Vinod Chopra) कई प्रतिभाओं से लैस व्यक्ति हैं और उन्होंने इंडस्ट्री में कुछ सबसे बड़ी हिट फ़िल्में दी हैं। अपनी टोपी में एक और पंख जोड़ते हुए, मल्टी-टास्क मास्टर ने अब 'अनस्क्रिप्टेड - कन्वर्सेशन ऑन लाइफ एंड सिनेमा' नामक अपनी आत्मकथात्मक पुस्तक जारी की है जो विधु विनोद चोपड़ा और अभिजीत जोशी द्वारा लिखित है। 

 

सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया
इस किताब ने पहले से ही सभी का ध्यान अपनी तरफ़ आकर्षित कर लिया है जिस तरह से अक्सर उनकी फिल्में करते आई हैं। 25 जनवरी को रिलीज़ होने के बाद, रिलीज़ के पहले ही दिन यह किताब काफी लोकप्रिय हो गई है। यह अमेज़न पर नंबर 1 सेलिंग बुक बन गयी है और 'न्यूमेरो उनो' स्पॉट पर ट्रेंड कर रही है। 

 

मैडनेस की झलक प्रदान करता है
पुस्तक में विधु विनोद चोपड़ा अपने पुराने सहयोगी और पटकथा लेखक अभिजीत जोशी के साथ उनके अद्भुत सफ़र के बारे में बात कर रहे है। आपको इन्वॉल्व करने वाली और रोशन प्रदान करने वाली, यह पुस्तक आपको समकालीन हिंदी सिनेमा के सर्वश्रेष्ठ फिल्म निर्माताओं के दिमाग, मेथड और मैडनेस की एक झलक प्रदान करता है। 

 

अधूरी फिल्म को किया रिलीज
कश्मीर के एक छोटे से मुहल्ले, वज़ीर बाग में शुरू हुआ, विधु विनोद चोपड़ा का जीवन सही मायने में अनस्क्रिप्टेड रहा है। पिछले तीस वर्षों में, उन्होंने हिंदी सिनेमा में कई बेमिसाल फिल्में दी है - यहां तक ​​कि हॉलीवुड में भी एक फिल्म का निर्देशन किया है। एक ऐसी शख्शियत जिन्होंने एक बार अपने छात्र की एक अधूरी फिल्म को रिलीज़ किया था क्योंकि उनके पास पैसों की कमी थी और फिल्म का स्टॉक नहीं था, लेकिन अब उन्हें भारत के प्रमुख प्रोडक्शन हाउस, वीवीसी फिल्म्स में से एक के प्रमुख होने का गौरव प्राप्त है।  कंपनी ने हाल के दिनों में कुछ सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाई हैं। 

 

फिल्म निर्माता के रुप में उत्कृष्ट है
वह न केवल एक फिल्म निर्माता के रूप में उत्कृष्ट हैं, बल्कि उन्होंने हिंदी फिल्म उद्योग में कुछ प्रतिभाशाली प्रतिभाओं का भी आकर दिया है, जिनमें निर्देशक राजकुमार हिरानी, ​​प्रदीप सरकार और संजय लीला भंसाली शामिल हैं। विधु की किताब 'अनस्क्रिप्टेड' अब रिलीज़ हो गयी है और लॉन्च के पहले ही दिन इसे बहुत प्यार मिल रहा है।


Vinod ChopraUnscripted Convergence on Life and Cinemaविनोद चोपड़ा
loading...