main page

विनोद खन्ना कभी करते थे ओशो के आश्रम में बर्तन साफ

Updated 27 April, 2017 12:42:32 PM

बॉलीवुड एक्टर विनोद खन्ना का निधन हो गया है।

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर विनोद खन्ना का निधन हो गया है। वह 70 साल के थे। पिछले कुछ दिन पहले उन्हें बिमारी के कारण अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। लेकिन अब लंबी बिमारी के चलते उनका निधन हो गया है। पुणे के ओशो आश्रम में विनोद खन्ना कई साल रहे। यहीं से वे आचार्य रजनीश ओशो के साथ अमेरिका चले गए और वहां रहने के दौरान उन्होंने उनके टॉयलेट से लेकर जूठी थाली तक साफ की। 

 विनोद अक्सर पुणे में ओशो के आश्रम जाते थे। यहां तक कि उन्होंने अपने कई शूटिंग शेड्यूल भी पुणे में ही रखवाए। दिसंबर, 1975 में विनोद खन्ना ने जब फिल्मों से संन्यास का फैसला लिया तो सभी चौंक गए थे। उन्हें 'सेक्सी संन्यासी' तक कहा जाने लगा था। विनोद अमेरिका चले गए और ओशो के साथ करीब 5 साल गुजारे।

बता दें कि विनोद खन्ना, आचार्य रजनीश ओशो के साथ अमेरिका के ओरेगन में कम्यून स्थापित करने के लिए चले गए। वहां पहुंचने पर ओशो ने उन्हें अपने पर्सनल गार्डन की देखभाल के लिए बतौर माली नियुक्त किया। एक इंटरव्यू में खुद विनोद खन्ना ने स्वीकार किया था कि, अमेरिका के ओशो आश्रम में वे कई साल माली रहे।  वहां वे तकरीबन चार साल तक रहे और अमेरिका द्वारा ओशो आश्रम बंद करने के बाद इंडिया आ गए। ओशो से जुड़ने के बाद उन्होंने सैकड़ों जोड़ी सूट, कपड़े, जूते और अन्य लग्जरी सामान को लोगों में बांट दिया।  

:

vinod khannaoshoutensil

loading...