main page

जानिए आखिर क्यों अमिताभ बच्चन के लिए स्पेशल है आज का दिन?

Updated 08 June, 2018 06:45:31 PM

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के लिये आठ जून की तारीख बेहद स्पेशल है। अमिताभ की फिल्म मिस्टर नटवर लाल आज के दिन, यानि कि 08 जून 1979 को प्रदर्शित हुई थी। इस फिल्म के बाद अमिताभ की जिंदगी में कई बदलाव आए। इस फिल्म के बाद ही अमिताभ बच्चों के बीच भी लोकप्रिय हुए। बच्चों के साथ फिल्म...

मुंबईः बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के लिये आठ जून की तारीख बेहद स्पेशल है। अमिताभ की फिल्म मिस्टर नटवर लाल आज के दिन, यानि कि 08 जून 1979 को प्रदर्शित हुई थी। इस फिल्म के बाद अमिताभ की जिंदगी में कई बदलाव आए। इस फिल्म के बाद ही अमिताभ बच्चों के बीच भी लोकप्रिय हुए। बच्चों के साथ फिल्म में गाया उनका एक गीत‘मेरे पास आओ, मेरे दोस्तों, एक किस्सा सुनो’बेहद पॉपुलर हुआ। इस गाने के बाद अमिताभ अचानक से बच्चों के फेवरेट बन गए। 

आज भी टीवी या रेडियो पर बिग बी का यह गाना आता है तो बच्चे बड़े चाव से इसे देखते-सुनते हैं। ‘मेरे पास आओ’ यह ही वो पहला गाना है जिससे अमिताभ ने सिंगर के रूप में डेब्यू किया था। अमिताभ ने कई फिल्म में कई गीत गाए हैं। इनमें से लगभग सारे गीत हिट भी रहे हैं। लेकिन, पहली बार अमिताभ ने ‘मिस्टर नटवरलाल’ फिल्म के लिए ही गाया था। इस फिल्म के संगीतकार थे- राजेश रोशन जब कि गीत आनंद बक्शी ने लिखे थे। ये गाना रिकॉर्ड करने में अमिताभ के पसीने छूट गए थे। 

उन्होंने इस बारे में कहा भी है कि ‘मुझे अचानक से खबर दी गई कि पहली बार मुझे अपने ही बैकग्राउंड गाने‘मेरे पास आओ..’को गाना है और इस प्रस्ताव से डरकर मैंने फिल्म के डायरेक्टर और संगीतकार से घंटों बहस की कि मैं ये नहीं करूंगा, क्योंकि मैं यह कर ही नहीं सकता।’ बाद में इस गाने को महबूब स्टूडियो में रिकॉर्ड किया गया।

:

amitabh bachchanbollywoodspecial daybollywood newsnatverlal

loading...