main page

पठान और टाइगर 3  के वीएफएक्स को बेइंतहा प्यार मिलने पर YFX की प्रमुख शेरी भारदा ने जताई खुशी

Updated 16 January, 2024 03:53:13 PM

सिर्फ एक कैलेंडर वर्ष में, यशराज फिल्म्स की विजुअल इफेक्ट्स शाखा, वाईएफएक्स ने भारतीय दर्शकों द्वारा देखे गए अब तक के दो सबसे बड़े विजुअल चश्मे पेश किए हैं - पठान और टाइगर 3!

नई दिल्ली, टीम डिजिटल। सिर्फ एक कैलेंडर वर्ष में, यशराज फिल्म्स की विजुअल इफेक्ट्स शाखा, वाईएफएक्स ने भारतीय दर्शकों द्वारा देखे गए अब तक के दो सबसे बड़े विजुअल चश्मे पेश किए हैं - पठान और टाइगर 3! इन दोनों फिल्मों के वीएफएक्स को सभी क्षेत्रों से सर्वसम्मति से प्रशंसा मिली है,इंडस्ट्री और मीडिया ने अपने अविश्वसनीय रूप से भव्य और बेहद शानदार दृश्य प्रभावों के साथ नए मानक स्थापित करने के लिए उनकी सराहना की है।

 

वाईएफएक्स के प्रमुख शेरी भारदा हैं, जो एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज की  सदस्य हैं, जिन्हें लोकप्रिय रूप से ऑस्कर कहा जाता है। वह इस बात से रोमांचित हैं कि वाईआरएफ ने विश्व स्तर पर दर्शकों के फिल्म देखने के अनुभव को बेहतर बनाने में योगदान दिया है।

 

शेरी कहती हैं, “यह yFX के लिए एक रोमांचक वर्ष रहा है। हम रोमांचित हैं कि पठान और टाइगर 3 के वीएफएक्स को दर्शकों और फिल्म इंडस्ट्री से बहुत प्यार और सराहना मिली है। वाईएफएक्स पर, हम दर्शकों के लिए शानदार फिल्म देखने का अनुभव बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।

 

वह आगे कहती हैं, “ऐसे समय में जब लोग थिएट्रिकल से शानदार दृश्य अनुभव चाहते हैं, हम पठान और टाइगर 3 जैसे उत्पाद पेश करके खुश हैं जो शानदार सफलता की कहानियां बन गए हैं। एक ही कैलेंडर वर्ष में ऐसा करना हमें अविश्वसनीय रूप से गौरवान्वित महसूस कराता है।” शेरी मानती हैं कि लुभावनी वैश्विक एक्शन फिल्मों के संपर्क में आने के बाद, भारतीय दर्शक अब हमारे देश द्वारा बनाई जा रही टेंटपोल थिएट्रिकल एक्शन मनोरंजन से अधिक वाह-वाह के क्षण चाहते हैं।

 

वह कहती हैं, ''वैश्विक सिनेमा के संपर्क में आने के कारण लोग दृश्य प्रभावों के प्रति अधिक जागरूक हो गए हैं। उन्हें समझ आ गया है कि स्क्रीन पर अच्छा वीएफएक्स देखने का मतलब क्या होता है. इसलिए, आज उत्पाद से उनकी उम्मीदें बढ़ गई हैं। हम वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स के दर्शकों के उत्साह से अवगत हैं और हम लोगों के लिए एक लुभावनी और अद्वितीय फिल्म देखने का अनुभव बनाना चाहते थे। हमने उस दृष्टिकोण के साथ काम किया जो आदित्य चोपड़ा, सिद्धार्थ आनंद और मनीष शर्मा ने पठान और टाइगर के लिए रखा था और हम ऐसे उत्पाद बनाकर खुश हैं जिन्हें विश्व स्तर पर सराहा गया है।

 

नेटिज़न्स, जो पिछली दिवाली पर सिनेमाघरों में रिलीज होने पर टाइगर 3 के वीएफएक्स से मंत्रमुग्ध थे, अब फिर से फिल्म के दृश्य प्रभावों की समीक्षा कर रहे हैं और इसकी प्रशंसा कर रहे हैं कि यह स्ट्रीमिंग पर रिलीज हो गई है। शेरी मानते हैं, “हमें टाइगर 3 के वीएफएक्स के लिए बहुत प्यार देखने को मिल रहा है। शूटिंग शुरू होने से पहले हमने फिल्म पर बहुत समय लगाया और इसलिए एक बार जब यह फ्लोर पर चली गई तो प्रक्रिया हमारे लिए आसान हो गई। हमने टाइगर 3 के प्रत्येक एक्शन सीन की पूर्व-कल्पना की और इससे प्रक्रिया और अधिक कुशल हो गई है।''

 

वह आगे कहती हैं, “टाइगर 3 पर्याप्त प्री-प्रोडक्शन के साथ एक सुनियोजित फिल्म है। नतीजा सबके सामने है. फिल्म में विजुअल इफेक्ट्स के लिए हमें जो प्रतिक्रिया मिली है, उससे हम खुश हैं।''

Content Editor: Varsha Yadav

Sherry Bharda expressed happinessYFX headVFXयशराज फिल्म्सPathanTiger 3

loading...