main page

Birthday: एक्ट्रेस नहीं एयर होस्टेस बनना चाहती थीं Zareen Khan, सलमान ने दिया था पहला ब्रेक

Updated 14 May, 2023 09:20:52 AM

आपको बता दें कि जरीन खान का जन्म 14 मई 1987 को मुंबई में हुआ था। जब जरीन खान 12वीं क्लास में थीं, तब उनके माता-पिता का तलाक हो गया था।

मुंबई। बॉलीवुड की ब्यूटीफुल और बॉल्ड एक्ट्रेस जरीन खान आज यानी 14 मई को अपना 36 वां बर्थडे मना रहीं हैं। कटरीनी कैफ की हमशक्ल मानी जाने वाली जरीन जब फिल्म ‘वीर’ में सलमान खान के साथ नजर आईं तो सभी ने उन्हें कटरीना कैफ समझ लिया था।

लेकिन सभी यह जानकर दंग रह गए की वो कटरीना नहीं बल्की जरीन खान हैं। एक्ट्रेस इसके अलावा कई और फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं, जिसमें उनके बोल्ड अंदाज ने सभी को उनका फैन बना दिया। आज जरीन खान के बर्थडे के मौके आइए जानते हैं एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ खास बातें।

आपको बता दें कि जरीन खान का जन्म 14 मई 1987 को मुंबई में हुआ था। जब जरीन खान 12वीं क्लास में थीं, तब उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। और तलाक के कुछ समय बाद ही उनके पिता का इंतकाल हो गया। जरीन ने बचपन से सपना देखा था कि वो बड़ी होकर डॉक्टर बनें लेकिन परिवार की जिम्मेदारियों के बोझ के चलते जरीन ने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी और काम की तलाश में निकल पड़ीं।

घर की जरूरतों को पूरा करने के लिए जरीन ने पढ़ाई छोड़ काम की तलाश शुरू की, और बड़ी परेशानियों के बाद उन्हें एक कॉल सेंटर में जॉब मिल गई। इसके अलावा उन्होंने कई प्रदर्शनियों में एक प्रमोटर के तौर पर भी काम किया, लेकिन उन्हे अपने काम से संतुष्टि नहीं हुई तो उन्होंने एयर होस्टेस बनने का फैसला किया।

जरीन को अपने एयर होस्टेस बनने के फैसले को अंजाम तक पहुंचाने के लिए कड़ी मशक्कत की। आपको पता हो कि उस समय जरीन का वजन 100 किलो था, तो उन्होंने सबसे पहले अपने वजन को कम किया और फिर उसके बाद उन्होंने सारे राउंड क्लियर कर लिए। लेकिन किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था और उनकी मुलाकात सलमान खान से हुई। दरअसल सलमान ‘युवराज’ की शूटिंग के दौरान उनकी नजर जरीन पर पड़ी और उन्होंने जरीन को अगली फिल्म में काम करने का ऑफर दिया जिसे वो मना नहीं कर पाईं और हां कह दी।

कई एक्ट्रेस के लिए गॉड फादर बने सलमान खान जरीन के लिए भी किसी गॉड फादर से कम नहीं रहे और उन्होंने सुपरस्टार सलमान खान स्टारर फिल्म ‘वीर’ से अपना डेब्यू किया। इसके बाद एक्ट्रेस ने कई और फिल्मों हाउसफुल 2, हेट स्टोरी 2, वजह तुम हो, अकसर 2, और 1921 में भी काम किया।

Sub Editor: Diksha Raghuwanshi

ZREEN KHANACTRESSSALMAN KHANBIRTHDAYBOLLYWOODDOCTORBOLDBEAUTIFUL

loading...