main page

ZEE5 ने की 30 जून 2023 को एक्शन थ्रिलर 'लकड़बग्घा' के वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर की घोषणा

Updated 13 June, 2023 05:47:04 PM

भारत का सबसे बड़ा घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म और बहुभाषी कहानीकार ने 30 जून 2023 को लकड़बग्घा के विश्व डिजिटल प्रीमियर की घोषणा की।

नई दिल्ली,टीम डिजिटल। भारत का सबसे बड़ा घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म और बहुभाषी कहानीकार, ने 30 जून 2023 को लकड़बग्घा के विश्व डिजिटल प्रीमियर की घोषणा की। फर्स्ट रे फिल्म्स द्वारा निर्मित, इस पशु प्रेमी सतर्कता ब्रह्मांड का पहला भाग द्वारा निर्देशित है। विक्टर मुखर्जी और अंशुमन झा, रिद्धि डोगरा, मिलिंद सोमन और परेश पाहुजा जैसे विश्वसनीय और लोकप्रिय नाम प्रमुख भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म AVOD स्लेट का एक हिस्सा है और 30 जून 2023 से मंच पर स्ट्रीम करने के लिए स्वतंत्र होगी। फिल्म का एक्शन 'ओंग-बक' फेम केचा कामफकडी और मार्शल आर्ट फॉर्म 'क्राव मागा' में प्रशिक्षित झा द्वारा किया गया है। न्यूयॉर्क में त्साही शेमेश के साथ जिन्होंने पहले एवेंजर्स कलाकारों को प्रशिक्षित किया था।

कोलकाता में सेट, फिल्म अर्जुन (अंशुमन झा) का अनुसरण करती है, जो एक अकेला व्यक्ति है जो दिन के दौरान बच्चों को मार्शल आर्ट सिखाता है और रात के दौरान स्ट्रीट डॉग्स का रक्षक बन जाता है। एक खोये हुए कुत्ते की तलाश के दौरान, वह एक भारतीय धारीदार लकड़बग्घे (लकड़बग्घा) की एक लुप्तप्राय प्रजाति से मिलता है और उसे कोलकाता में एक अवैध पशु व्यापार संचालन के बारे में पता चलता है। क्या वह अन्य जानवरों की मदद करने के साथ-साथ अपने कुत्ते के साथ फिर से जुड़ पाएगा या अपराध शाखा अधिकारी अक्षरा (रिद्धि डोगरा) द्वारा उसका पीछा किया जाएगा, जिसे हुड वाले चौकीदार को खोजने की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिसकी पहचान रहस्यमय बनी हुई है।

कुत्तों के लिए एक प्रेम पत्र, लकड़बघा एक पशु प्रेमी सतर्कता बनाम एक पशु दुर्व्यवहार किंगपिन की कहानी है। यह एक्शन फिल्म अवैध पशु व्यापार और बेजुबान प्राणियों के अमानवीय व्यवहार की अंडरबेली से संबंधित है। फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में और इसका इंटरनेशनल प्रीमियर एचबीओ साउथ एशियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हुआ था। बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन के बाद, लकड़बग्घा 30 जून से ZEE5 पर मुफ्त में स्ट्रीम होने के लिए तैयार है।

ZEE5 इंडिया के मुख्य व्यवसाय अधिकारी, मनीष कालरा ने कहा, “ZEE5 में, हम लकड़बग्घा, एक सतर्क फिल्म पेश करने में प्रसन्न हैं, जो कुत्ते के प्रेमियों के साथ जुड़ जाएगी और उनके दिल के तारों को छू लेगी। हम आशा करते हैं कि फिल्म अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचेगी क्योंकि यह AVOD लाइब्रेरी के हिस्से के रूप में स्ट्रीम करने के लिए स्वतंत्र होगी।

निर्देशक विक्टर मुखर्जी ने कहा, "आप अक्सर जानवरों के खिलाफ क्रूरता के बारे में पढ़ते हैं, लेकिन कोई इस बारे में कुछ नहीं कर रहा है. इसलिए, हम अपने बेजुबान दोस्तों के लिए एक कमर्शियल फिल्म बनाना चाहते थे और इसे उन्हें समर्पित करना चाहते थे। हम चाहते हैं कि लोग यह महसूस करें कि केवल एक दयालुता का कार्य ही काफी है। हमें अपने प्यार के श्रम पर गर्व है लेकिन संदेश को कुशलता से चलाने के लिए हम चाहते हैं कि अधिक से अधिक लोग फिल्म देखें। जबकि लकड़बग्घा को फिल्म समारोहों में और इसके थिएटर रन के दौरान शानदार प्रतिक्रिया मिली थी, लेकिन अब ZEE5 पर इसके वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर के साथ, मुझे उम्मीद है कि फिल्म अधिक लोगों तक पहुंचेगी और उनमें सकारात्मक बदलाव लाएगी।

अभिनेता अंशुमन झा ने कहा, “जानवर और एक्शन मेरे दो सबसे बड़े जुनून हैं। यह फिल्म दोनों का चरमोत्कर्ष है। अब समय आ गया है कि हम जानवरों की असंवेदनशीलता को एक अपराध मानें और इसके खिलाफ कार्रवाई करें। यह निराशाजनक है कि पशु क्रूरता कानूनों को गंभीरता से नहीं लिया जाता है। लोग अक्सर व्यापारिक उद्देश्य या मनोरंजन के लिए जानवरों को परेशान या प्रताड़ित करते हैं और इससे दूर हो जाते हैं। ऐसे लोग कड़ी सजा के पात्र हैं और लकड़बग्घा आंख खोलने का काम करता है। फिल्म आपका मनोरंजन करेगी, आपको इन बेजुबान प्राणियों के प्रति और अधिक विचारशील बनाएगी और हमें उनके साथ रहने की आदत डालेगी। मैं सभी पशु प्रेमियों से अपने दोस्तों और परिवार के साथ लकड़बग्घा देखने का आग्रह करता हूं।

अभिनेता रिद्धि डोगरा ने कहा, "लकड़बग्घा मेरी पहली फीचर फिल्म है, और मैं इससे बेहतर विषय के लिए नहीं कह सकती थी। यह एक अनूठी सतर्क कहानी है जिसे पहले ऑन-स्क्रीन एक्सप्लोर नहीं किया गया है। एक और बात जो मुझे इस फिल्म के बारे में अच्छी लगी, वह यह है कि यह पशु क्रूरता के संबंध में एक सामाजिक संदेश के साथ आती है और चूंकि मैं एक पशु प्रेमी हूं, इसने वास्तव में मेरे दिल को छू लिया। मैं ZEE5 पर फिल्म के डिजिटल प्रीमियर रिलीज के लिए बहुत उत्साहित हूं, और मुझे उम्मीद है कि यह व्यापक दर्शकों को आकर्षित करने में सफल होगी।”

30 जून 2023 से 'लकड़बग्घा' को विशेष रूप से ZEE5 पर मुफ्त में देखने के लिए तैयार हो जाइए!

Content Editor: Jyotsna Rawat

ZEE5animal lovervigilante action thrillerLakdabagha30th June 2023

loading...