main page

तो ऐसे फिल्माया गया 'मिशन इम्पॉसिबल 5' का सबसे खतरनाक सीन

Updated 01 August, 2015 02:45:58 PM

हॉलीवुड अभिनेता टॉम क्रूज अपनी आने वाली फिल्म 'मिशन इम्पॉसिबल 5' में एक विमान के बाहर सूट पहन पर लटकते दिखाई दे रहे हैं।

लास एंजेलिस: हॉलीवुड अभिनेता टॉम क्रूज अपनी आने वाली फिल्म 'मिशन इम्पॉसिबल 5' में एक विमान के बाहर सूट पहन पर लटकते दिखाई दे रहे हैं। यह सीन देखने में जितना रोमांचक लग रहा है उतना ही करने में खतरनाक है। 

टीम के सदस्य ईस्टवुड ने बताया कि उनके सीन के लिए काफी निरीक्षण किए गए जिसे सोचकर सबको डर लग रहा था पर टॉम क्रूज ने बोला कि इस सीन को करने में मजा आएगा। 

टॉम क्रूज और उनकी टीम ने यह सीन कैसे फिल्माया उसका एक वीडियो सामने आया है। जिसमें बताया गया है कि किन चीजों के प्रयोग से यह सीन फिल्माया गया है। विमान की तीव्रता185-mph थी जिसकारण उन्होंने आंखों में मोटे लैंस पहने जिससे हवा और कचरा (कूड़ा-कर्कट के कुछ अंश) उनकी आंखों में ना जाए। 

 उन्होंने अपना कपड़ों के नीचे harness (कवच के रूप में) कपड़े पहने हुए थे। जिस कारण वह अगर गिर जाते तो उनके शरीर को कोई चोट ना पहुंचे।

उनके शरीर को एक केबल से लटकाया गया और साथ में एंबरजेसी विमान भी रखा गया। जिससे कोई दुर्घटना हो तो जल्द अस्पताल पहुंचा जा सके। 

हर चीज की सुरक्षा का ध्यान रखा जा रहा था लेकिन ईस्टवुड को एक ही चीज का डर था कि वह प्लेन से कोई पक्षी ना टकरा जाए। इसके लिए उन्होंने एयरपोर्ट के आस पास का इलाका साफ करवाया ताकि कोई पक्षी ना आ जाए।

ईस्टवुड ने आगे बताया कि सभी चीजें का भार और गुरुत्वाकर्षण बल होने के कारण यह सब चीजों का संतुलन बनाना कठिन था। टॉम क्रूज ने फाइनल शूट के लिए 8 बार टेक दिया।

 
:

Mission possibleTom Cruiseplane

loading...