FacebookTwitterg+Mail

सुकमा के शहीदों के परिजनों को 6 लाख रुपये देंगी साइना

after akshay now saina nehwal help of money crpf families
18 March, 2017 05:08:07 PM

मुंबई: मशहूर भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने आज जन्मदिन के मौके पर छत्तीसगढ़ में हुई मुठभेड़ में मारे गए शहीद जवानों के परिवार वालों को छह लाख रुपए (प्रत्येक परिवार को 50 हजार) रुपए देने का फैसला किया है। 
 
साइना नेहवाल ने कहा की जो कुछ भी पिछले हफ्ते घटित हुआ वह उससे काफी दुखी हैं। इसी के साथ उनका कहना था की उन जवानों के लिए मेरा दिल बेहद दुखी है जो हमारी सुरक्षा के लिए अपनी जिंदगी दांव पर लगा देते हैं। उन्होंने कहा की मैं उन्हें वापिस तो नहीं ला सकती लेकिन एक छोटा सा योगदान देना चाहती हूं।
 
हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने भी सुकमा मुठभेड़ में शहीद हुए 12 सीआरपीएफ जवानों के परिवार वालों के लिए 1.08 करोड़ (प्रत्येक परिवार को 9 लाख रुपए) दिए हैं। करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है। अक्षय के इस कदम पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उनकी तारीफ भी की थी।

बता दें की 11 मार्च को छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने सीआरपीएफ जवानों पर हमला किया जिसमें 12 जवान शहीद हो गए थे। इससे पहले दिग्गज अभिनेता अक्षय कुमार ने सुकमा नक्सली हमले में शहीद हुए इन 12 सीआरपीएफ जवानों के परिजनों को 1 करोड़ 8 लाख रुपए देने की घोषणा की थी। 219 बटालियन के ये जवान निर्माणाधीन रोड़ की पेट्रोलिंग कर रहे थे जिस दौरान नक्सलियों ने हमला किया था। 


Saina Nehwal CRPF Families donations Akshay Kumar
loading...