FacebookTwitterg+Mail

काइली जेनर से ऐश्‍वर्या रॉय बच्‍चन, बदल रहा है नया ट्रेंड प्राकृतिक होंठों की ओर

kylie jenner to aishwarya rai bachchan
23 January, 2018 05:20:46 PM

मेघन मार्कल ने हमेशा से ही अनेको महिलाओ को प्रेरित किया है। कभी उनकी प्रतिभ उन्हे आकर्षित करती है तो कभी उनके जैसे खूबसूरत होंठ पाने के लिए वे कुछ भी करना चाहती है। हो भी क्यों न, उनके होंठ है ही इतने क्यूट कि हर महिला उनकी पाऊट जैसे होंठ पाना चाहती है। सेलिब्रिटी कॉस्मेटिक सर्जन डा. मोनिका कपूर बताती है कि मेघन की तरह अपने होंठ बनवाने के लिए महिलाओं में मांग बढ़ती जा रही है।
 

 डा. मोनिका बताती है कि हर हफ्ते कई महिलाएं उनके पास आती है। अधिकतर महिलाएं वे होती है जो अपने होंठ अपनी पसंदीदा सेलिब्रिटी की तरह करवाना चाहती है। वर्ष 2017 तक काइली जेनर के होंठो ने महिलाओं को खूब आकर्षित किया और कॉस्मेटिक सर्जरी के लिए प्रेरित किया। लड़कियां अपने फोन में काइली की फोटो दिखाकर कहती थी कि उन्हे काइली की ही तरह भरे हुए और अच्छे होंठ चाहती है जिससे पाऊट अच्छा बनें। फिलहाल रुझान बदल रहा है। 


महिलाएं अब मेघन मार्कल और ऐश्वर्य राय बच्चन की तरह नेचुरूल लुक वाले होंठ करवाने के लिए ज्यादा उत्सुक दिखाई दे रही है। जो पाऊट के लिए नहीं बल्कि उनके होंठो को सिर्फ प्राकृतिक दिखाएं। समाज को प्रभावित करने वाले इन अदाकाराओं ने सौंदर्य के लिए एक नया बेंचमार्क स्थापित किया है। इस बार में अधिक व्याख्या करते हुए डा. मोनिका बताती है कि इन मेघन और ऐश्वर्य राय दोनो के ही होंठो मेें समानता है। दोनो के ही निचले होंठ ऊपरी होंठो से बड़े है। देखने में ऐसे लगता है जैसे क्यूपिड का धनुष बन रहा हों। ऐसे लिप्स भले ही अच्छा पाऊट नहीं बनाते लेकिन बिल्कुल नेचुरूल है। कभी कभी ऐसे होंठ चेहरे के अन्य एक्सप्रेशन के अनुपात में अच्छे नहीं लगते।

होंठो को ठीक करवाने के प्रोसेस के तकनीकी पक्ष के बारे में डा. कपूर ने बताया कि ऐश्वर्या राय बच्चन और मेघन जैसे होंठों को पाने के लिए हीलुरोनिक एसिड प्रोसेस का प्रयोग किया जाता है। होंठों को नई आकृति प्रदान करने या फिर उन्हें बढ़ाने के लिए यह सबसे लोकप्रिय और सुरक्षित उपचार है। सरल शब्दों में कहें तो इस प्रक्रिया में होंठो में एक सीरिंज के माध्यम से प्रोसेस अपनाया जाता है। इस प्रक्रिया का असर एक वर्ष तक रह सकता है। उनका कहना है कि यह सर्जरी सिर्फ प्रशिक्षित चिकित्सक के माध्यम से ही करानी चाहिए, अन्यथा चेहरे की सुंदरता बिगड़ सकती है।


Kylie Jenner Aishwarya Rai Bachchan natural looking lip
loading...