main page

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा कदम, अब नहीं लीक होगी कोई फिल्म

Updated 21 August, 2017 01:14:52 AM

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक अच्छी खबर आई है वह यह है की आए दिन बॉक्स ऑफिस...

मुंबईः बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक अच्छी खबर आई है वह यह है की आए दिन बॉक्स ऑफिस पर कोई न कोई फिल्म रिलीज होती है लेकिन उसके रिलीज होने से पहले ही यह फिल्मे लीक हो जाती है व सिनेमाघरों में आने से पहले ही इसकी सिडिया बाजारों में उपलब्ध हो जाती है। लेकिन अब उसका भी समाधान महाराष्ट्र साइबर सेल ने ढूंढ निकाला है। जी हां बता दे कि, जल्द ही मुंबई में PIPCO नाम का पहला एंटी पायरेसी स्क्वॉड मौजूद होगा। अब उड़ता पंजाब और माझी द माउंटेनमैन जैसी फिल्‍में लीक नहीं हो सकेंगी।

 

महाराष्‍ट्र राज्‍य में देश का पहला एंटी पायरेसी स्क्वायड पिपको (लंदन के मेट्रोपोलिटन पुलिस के इंटेलेक्‍चुअल प्रॉपर्टी क्राइम यूनिट की तरह) सक्रिय होने जा रहा है। इसके जरिए पायरेसी से लड़ा जा सकता है। जानकारी के अनुसार, महाराष्‍ट्र सायबर सेल ने ये पहल की है. सेल एक एंटी पायरेसी स्‍क्‍वायड बनाकर खास तौर पर बॉलीवुड, हॉलीवुड और कमर्शियल वीडियो के लिए काम करेगा।

 

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डीसीपी बालसिंह राजपूत ने हाल ही में लंदन के पिपको से अपनी तीन महीने की ट्रेनिंग कंपलीट की है। अब महाराष्‍ट्र सायबर सेल मोशन फिल्‍म एसोसिएशन की मदद से एक स्‍क्‍वायड बनाएगा। ये एक पायलट प्रोजेक्‍ट है। शुरू में इसमें 9-10 लोग रहेंगे। आधे सायबर डिपार्टमेंट से और आधे मोशन फिल्‍म एसोसिएशन से होंगे। इसका ऑफिस वर्ल्‍ड ट्रेड सेंटर में होगा। खबरों की मानें तो पुलिस उपायुक्त बलसिंह राजपूत लंदन के PIPCO में तीन महीने का प्रशिक्षण पूरा करके आए हैं.

:

bollywoodMaharashtraGovernmentmovie leaks

loading...