FacebookTwitterg+Mail

PICS: रानी मुखर्जी की कुछ अनदेखी तस्वीरें, किया पाक के राष्ट्रपति के साथ डिनर

rani mukerji childhood pics
20 March, 2017 12:22:25 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस रानी मुखर्जी का कल बर्थडे है। वह कल 39 साल की हो जाएंगी।  रानी का जन्म 21 मार्च 1978 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। रानी ने अपने करियर की शुरुआत 1997 में रिलीज हुई डायरेक्टर अशोक गायकवाड़ की फिल्म 'राजा की आएगी बरात' से की थी। हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि बतौर एक्ट्रैस यह उनकी पहली फिल्म नहीं थी। रानी ने इससे पहले अपने पिता राम मुखर्जी की बंगाली फिल्म 'बियेर फूल' में काम किया था। फिल्म में रानी ने लीड एक्ट्रैस इंद्राणी हलदर की छोटी बहन मिली का किरदार निभाया था।  

साल 2005 में जब पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ भारत आए थे, तब मनमोहन सिंह ने दिल्ली की होटल अशोक में एक डिनर रखा था। इस डिनर पर रानी मुखर्जी को भी बुलाया गया था। वे बॉलीवुड की एकमात्र मेंबर थीं, जो इस डिनर में मौजूद थीं। इस वाकए के करीब 5 महीने पहले ही फिल्म 'वीर जारा' रिलीज हुई थी, जिसमें रानी ने पाकिस्तानी ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट की भूमिका निभाई थी। कहा जाता है इस फिल्म के बाद से रानी मुशर्रफ की पत्नी की फेवरेट एक्ट्रैस बन गई थीं।

बता दें कि सलमान खान के पिता और राइटर सलीम खान ने रानी मुखर्जी को फिल्म 'आ गले लग जा' ऑफर की थी। उस वक्त रानी की उम्र 14 साल थी और उनके पिता नहीं चाहते थे कि वे इतनी कम उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखें। ऐसे में पापा की न के बाद रानी को ये ऑफर ठुकराना पड़ा था। 


 


Rani Mukerji rare photos birthday
loading...