main page

Disney+ Hotstar 7 भाषाओं में रिलीज होगी ‘Label’

Updated 13 November, 2023 11:50:43 AM

भारत के अग्रणी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म, डिज़्नी+हॉटस्टार ने अरुणराजा कामराज की ओरिजनल सीरीज़, ‘लेबल’ का लॉन्च किया है

मुंबई। 'लेबल' अरुणराजा कामराज की पहली वेब सीरीज है, इसका स्क्रीनप्ले भी उन्हीं ने लिखा है। अतिरिक्त स्क्रीनप्ले जयचंद्र हाशमी ने लिखा है, जिन्होंने इसके संवाद भी लिखे हैं। लेबल के निर्माता मुथामिझ पदाइप्पगम हैं। इसका संगीत सैम सी एस ने दिया है, और सिनेमेटोग्राफ़ी दिनेश कृष्णन की है। इस प्रोजेक्ट के एडिटर बी राजा अरुमुगम और आर्ट डायरेक्टर विनोथ राजकुमार हैं।

इस फिल्म के बारे में डायरेक्टर, अरुणराजा कामराज ने कहा, “अपने विचार को साकार होते देखना बहुत रोमांचक लगता है। लेबल में मैंने भी यही महसूस किया। मैं इस दिलचस्प कहानी को लंबे समय से सीरीज़ में बदलना चाहता था, जिसमें दर्शक डूब जाएं। डिज़्नी+ हॉटस्टार के सहयोग से मेरा यह सपना पूरा हुआ और मैं डायरेक्टर के रूप में ओटीटी पर शुरुआत कर पाया। यह सीरीज़ पूरी तरह से एक एक्शन ड्रामा है जो दर्शकों को अपने अंदर झांकने और यह चिंतन करने के लिए प्रेरित करेगी कि लेबल किस प्रकार कलंक का कारण बन जाता है।”

सीरीज़ में अपने किरदार के बारे में अभिनेता जय बताया, “अभिनेता को साहस एक रोमांचक स्क्रिप्ट देती है। मुझे यह साहस हॉटस्टार स्पेशल्स ‘लेबल’ के साथ मिला। इस एक्शन ड्रामा में मेरा किरदार आपको सोचने एवं चर्चा करने के लिए प्रेरित करेगा। इस किरदार को निभाने के लिए मुझे बहुत कुछ सीखना पड़ा, क्योंकि इस सीरीज़ में यह बहुत क़रीब से दिखाया गया है कि समाज द्वारा थोपे गए लेबल से छुटकारा पाना किसी के लिए कितना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। अब मैं डिज़्नी+ हॉटस्टार पर इस सीरीज़ और मेरे इस नए अवतार को दर्शकों से मिलने वाली प्रतिक्रिया देखने के लिए उत्सुक हूँ।”

लेबल के लिए उत्साहित तान्या होप ने कहा, “लेबल में मुझे ऐसी भूमिका निभाने का अवसर मिला, जो चुनौतीपूर्ण नियमों एवं धारणाओं पर केंद्रित थी। मुझे दुनिया की अपनी समझ को पूरी तरह से बदलना था, जो मेरे लिए आसान नहीं था। लेकिन इस सीरीज़ ने मुझे हमेशा के लिए बदल दिया है, और मैं इससे खुश हूँ। डिज़्नी+ हॉटस्टार के साथ काम करके और सीरीज़ में इस सशक्त किरदार को निभाकर मैं बहुत उत्साहित हूँ।”

इस सीरीज़ के गीत चार गीतकारों - युगभारती, मोहन राजा, लोगन और स्वयं डायरेक्टर अरुणराजा कामराज ने लिखे हैं। गानों की कोरियोग्राफी अज़हर ने की है और स्टंट शक्ति सरवनन ने दिए हैं।

इस हॉटस्टार स्पेशल्स सीरीज़ में जय और तान्या होप के अलावा महेंद्रन, हरिशंकर नारायणन, चरन राज, श्रीमन, इलावरसु और सुरेश चक्रवर्ती ने भी मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं।

लेबल में एक दृढ़ निश्चयी युवा, प्रभाकर (जय अभिनीत) की कहानी दिखाई गई है। न्याय पाने की प्रभाकर की कोशिश पर अतीत में उस पर थोपी गई एक अन्यायपूर्ण स्थिति के कारण पानी फिर जाता है। क्या न्यायाधीश उस पर थोपी गई पहचान के बावजूद उसके नैतिक आधार को समझ पाएगा?

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Content Editor: Diksha Raghuwanshi

Disney Plus HotstarLabelwebseriesentertainmentBollywood

loading...