main page

फिल्मों में ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी किंग है शाहरुख, कर चुके है कई नेक काम

Updated 26 August, 2018 11:04:52 AM

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी किंग है। शाहरुख फिल्मों में कई तरह के रोल निभाते है लेकिन अगर बात करे उनकी असल जिंदगी की तो वह काफी दयालु है और वह कई लोगों की मदद कर चुके है। कुछ समय पहले शाहरुख विश्व आर्थिक फोरम के 48वें वार्षिक बैठक में शामिल होने स्विटजर

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी किंग है। शाहरुख फिल्मों में कई तरह के रोल निभाते है लेकिन अगर बात करे उनकी असल जिंदगी की तो वह काफी दयालु है और वह कई लोगों की मदद कर चुके है। कुछ समय पहले शाहरुख विश्व आर्थिक फोरम के 48वें वार्षिक बैठक में शामिल होने स्विटजरलैंड पहुंचे थे। इसी दौरान उन्हें वहां आयोजित 24वें वार्षिक क्रिस्टल अवॉर्ड्स में भारत में महिलाओं और बच्चों के अधिकारों के समर्थन का नेतृत्व करने के लिए सम्मानित किया गया था। 

 

Bollywood Tadka


एेसे ही शाहरुख बीमारी से जूझ रहे पंजाब के मुक्‍केबाज कौर सिंह की मदद के लिए भी आगे आए थे। कौर सिंह अपनी बीमारी के इलाज का बिल का भुगतान नहीं कर पा रहे थे और उनके लिए समुचित इलाज की समस्‍या पैदा हो गई थी। इस बारे में पता चला तो शाहरुख आगे आए और पांच लाख रुपए देकर उनके मेडिकल बिलों का भुगतान कराया। काैर सिंह ने 1982 के एशियाई खेलों में स्‍वर्ण पदक जीता था।

 

Bollywood Tadka


पिछले साल शाहरुख अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में हुए फिल्म फेस्टिवल के ग्रैंड इवेंट में शामिल हु। इस इवेंट में शाहरुख को गेस्ट स्पीकर के तौर पर बुलाया गया था और इस दौरान शाहरुख को हर्क्यूलीज और एक्स मेन: द लास्ट स्टैंड के डायरेक्टर ब्रेट रैटनर के साथ स्टेज शेयर करने का मौका मिला। इस इवेंट से ठीक पहले हुए एक इंटरव्यू सेशन में शाहरुख ने बताया कि वह चाहते हैं कि अपनी बाकी बची हुई जिंदगी में वे ऐसिड अटैक विक्टिम्स की मदद करें। इतना ही नहीं शाहरुख यह भी चाहते हैं कि उनके बाद उनकी बेटी सुहाना भी इस नेक काम को आगे बढ़ाए। 

 

Bollywood Tadka


बता दें कि शाहरुख खान मीर फाउंडेशन के संस्थापक हैं, जो एसिड हमले की पीड़ित महिलाओं को चिकित्सकीय इलाज, कानूनी मदद, व्यावसायिक प्रशिक्षण, पुनर्वास व आजिविका में सहयोग करते है। 

: Neha

shahrukh khangood works

loading...