main page

IFFM 2023 में प्रतिष्ठित डिसरप्टर अवार्ड से Bhumi Pednekar को किया जाएगा सम्मानित

Updated 21 July, 2023 12:17:02 PM

बधाई दो', 'भीड', 'शुभ मंगल सावधान', 'बाला' और अन्य फिल्मों में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जानी जाने वाली भूमि पेडनेकर को इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2023 में प्रतिष्ठित डिसरप्टर अवॉर्ड से अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 'बधाई दो', 'भीड', 'शुभ मंगल सावधान', 'बाला' और अन्य फिल्मों में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जानी जाने वाली, भूमि फिल्म उद्योग में अपने लिए एक खास जगह बनाई है। अपनी अभिनय क्षमता से परे, भूमि ने जलवायु परिवर्तन के लिए हमेशा अपनी आवाज़ उठाई है और जागरूकता फैलाते हुए उसके प्रति बड चड़ के हिस्सा लिया है। 

पुरस्कार समारोह फेस्टिवल के पहले दिन, 11 अगस्त को होगा, जहां भूमि पर्यावरण से जुड़ी खास बातों पर चर्चा करेंगी और कैसे वो इस काम में अपनी भूमिका को और मजबूत करेगी।

सम्मान के लिए अपना आभार व्यक्त करते हुए, भूमि ने कहा, "मैं IFFM से डिसरप्टर ऑफ द ईयर पुरस्कार प्राप्त करने के लिए बहुत आभारी हूं। यह मान्यता मेरे लिए बहुत महत्व रखती है। मेरा उद्देश्य प्रभावशाली जीवन जीना, सिनेमा में महिलाओं के प्रतिनिधित्व की वकालत करना, लैंगिक समावेशिता की वकालत करना और पर्यावरणीय स्थिरता की दिशा में काम करना है। यह पुरस्कार मेरे विश्वास को और मजबूत करती है कि मैं सही रास्ते पर हूं, सही दिशा में प्रगति कर रही हूं। मैं इस साल IFFM में सभी के साथ सिनेमा और कला की शक्ति का जश्न मनाने के लिए उत्साहित हूं। विश्व स्तर पर भारतीय सिनेमा को बढ़ावा देने और कलाकारों के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए फेस्टिवल का अटूट समर्पण वास्तव में सराहनीय है।" 

विक्टोरियन सरकार के एक गणमान्य व्यक्ति द्वारा भूमि पेडनेकर को डिसरप्टर अवार्ड प्रदान किया जाएगा, जो मनोरंजन उद्योग में प्रभावशाली काम को मान्यता देने में फेस्टिवल और सरकार के बीच प्रयासों को प्रदर्शित करेगा।

Content Editor: Varsha Yadav

Bhumi PednekarIndian Film FestivalIndian Film Festival of Melbourne 2023भूमि पेडनेकरभूमि पेडनेकर लेटेस्ट न्यूज

loading...