main page

टीवी इंडस्ट्री की क्वीन ने रचा इतिहास, Emmy award जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं एकता कपूर

Updated 20 November, 2023 06:53:30 PM

टीवी इंडस्ट्री की क्वीन एकता कपूर किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उन्होंने डेली सोप, फिल्में और ओटीटी पर धाकड़ पहुंच बना रखी है।  एकता ने यूं तो इंडिया में कई अवॉर्ड जीते हैं। लेकिन इस बार उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर देश का नाम रोशन किया है। बिजनेसवुमेन एकता कपूर ने हाल में इंटरनेशनल एमी डायरेक्टरेट अवॉर्ड जीता है

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।  टीवी इंडस्ट्री की क्वीन एकता कपूर किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उन्होंने डेली सोप, फिल्में और ओटीटी पर धाकड़ पहुंच बना रखी है।  एकता ने यूं तो इंडिया में कई अवॉर्ड जीते हैं। लेकिन इस बार उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर देश का नाम रोशन किया है। बिजनेसवुमेन एकता कपूर ने हाल में इंटरनेशनल एमी डायरेक्टरेट अवॉर्ड जीता है

 

51वें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स से नवाजा जाएगा
ऐसा करने वाली वो पहली भारतीय महिला बनी हैं। इतिहास रचते हुए एकता कपूर को न्यूयॉर्क में 51वें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स सेरेमनी में इस अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स एंड साइंसेज के प्रेसिडेंट और सीईओ ब्रूस एल पैसनर ने इसका ऐलान किया। ये अवॉर्ड जीतनवे वाली एकता पहली भारतीय फिल्म मेकर हैं। 

 

 

20 नवंबर, 2023 को न्यूयॉर्क में नवाजा जाएगा
एकता कपूर को इंडियन टीवी इंडस्ट्री में काम के लिए 51वें 'इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स' में सम्मानित किया जाएगा। एकता टेलीविजन प्रोडक्शन 'बालाजी टेलीफिल्म्स' की को-फाउंडर हैं। उन्होंने टीवी पर कई हिट शोज दिए हैं। 20 नवंबर, 2023 को न्यूयॉर्क में 51वें इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स गाला में एकता कपूर को ये अवॉर्ड दिया जाएगा।

 

 

एशिया की 50 मोस्ट पावरफुल वूमेन की लिस्ट में है शामिल 
एकता कपूर ने भी अपने इंस्टाग्राम पर इस अवॉर्ड के लिए आभार जताया है। उन्होंने एक लंबा पोस्ट शेयर किया और कहा कि वो इस सम्मान को पाकर धन्य महसूस कर रही हैं। एमी अवॉर्ड के अलावा एकता कपूर फॉर्च्यून इंडिया के लिए एशिया की 50 मोस्ट पावरफुल वूमेन की लिस्ट में शामिल रही हैं। 

Content Editor: Varsha Yadav

Ekta KapoorEmmy awardTelevision Newsएकता कपूर

loading...