main page

'इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेल्बर्न' में होगा Rani Mukherji का जलवा, मास्टर क्लास का करेंगी आयोजन

Updated 03 August, 2023 04:45:36 PM

सुपरस्टार रानी मुखर्जी 14वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेल्बर्न में एक अभिनेत्री के रूप में अपनी शानदार यात्रा पर मास्टरक्लास आयोजित करेंगी

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 14वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेल्बर्न  (IFFM) यह घोषणा करते हुए रोमांचित है कि बेहद प्रतिभाशाली और प्रसिद्ध अभिनेत्री रानी मुखर्जी सिनेमा की दुनिया में अपनी शानदार यात्रा पर एक विशेष मास्टरक्लास का आयोजन करेंगी। यह विशेष कार्यक्रम 10 अगस्त, 14वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेल्बर्न से एक दिन पहले होगा। रानी मुखर्जी प्रशंसकों और सिनेप्रेमियों के लाइव दर्शकों के साथ बातचीत करेंगी और अपनी सबसे प्रतिष्ठित भूमिकाओं और फिल्मों के बारे में बात करेंगी, जिससे उपस्थित लोगों को एक अभिनेता के रूप में उनकी कला और अनुभवों के बारे में बहुमूल्य जानकारी मिलेगी। 

 

मास्टरक्लास मेलबर्न के प्रतिष्ठित इमिग्रेशन म्यूज़ियम में आयोजित किया जाएगा, जिसे रानी की लेटेस्ट फिल्म "मिसेज चटर्जी vs नॉर्वे" के लिए एक उपयुक्त श्रद्धांजलि के रूप में चुना गया है। फिल्म में, उन्होंने एक भारतीय आप्रवासी मां का किरदार शानदार ढंग से निभाया, जो अपने बच्चों की कस्टडी खोने के बाद नॉर्वेजियन पालन-पोषण देखभाल प्रणाली और कानूनी मशीनरी को चुनौती देती थी। इस मार्मिक फिल्म ने रानी को 11 अगस्त को होने वाले IFFM 2023 में प्रतिष्ठित पुरस्कारों के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का नामांकन भी दिलाया है। 

 

रानी मुखर्जी ने एक बयान में कहा, ''14वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेल्बर्न में आमंत्रित होने पर मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं। एक अभिनेता के रूप में, मैं ऑस्ट्रेलिया में लोगों से अविश्वसनीय प्यार पाने के लिए काफी भाग्यशाली रही हूं और मैं एक मास्टरक्लास के माध्यम से भारतीय सिनेमा में अपनी यात्रा को साझा करने के लिए उत्सुक हूं, जिसे आयोजित करने के लिए मुझे आमंत्रित किया गया है।"

 

वह आगे कहती हैं, “मुझे लगता है कि इस कार्यक्रम के दौरान अपने प्रशंसकों और सिनेप्रेमियों से जुड़ना एक खूबसूरत अनुभव होगा। मैं अपनी फिल्मोग्राफी के कुछ सबसे यादगार किरदारों में गहराई से उतरने और उन किरदारों और दृश्यों से जुड़ी भावनाओं और पुरानी यादों की परतों को हटाने की कोशिश करने के लिए तैयार हूं। मैं आभारी हूं कि फिल्म फेस्टिवल का मानना ​​है कि ऐसी भूमिकाओं और फिल्मों का भारतीय सिनेमा के इतिहास में चिरस्थायी प्रभाव रहा है और उन पर ऑस्ट्रेलिया में दर्शकों, प्रशंसकों और मीडिया के साथ चर्चा की जानी चाहिए।"14वां इन्डियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेल्बर्न भारतीय सिनेमा का जश्न मनाने वाला एक महत्वपूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रम है, जो विविध प्रकार की फिल्मों और कार्यक्रमों के साथ दर्शकों को लुभाने के लिए तैयार है, जिसमें रानी मुखर्जी की बहुप्रतीक्षित मास्टरक्लास भी शामिल है।

Content Editor: Sonali Sinha

Rani MukherjiIndian Film Festival of Melbourne

loading...