main page

सोनम कपूर: 'मेरी मां ने मुझे फैशन की दुनिया से परिचित कराया'

Updated 21 November, 2023 01:19:21 PM

ग्लोबल फैशन आइकन और बॉलीवुड स्टार सोनम कपूर का भारतीय फैशन परिदृश्य और पॉप संस्कृति पर जबरदस्त प्रभाव है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ग्लोबल फैशन आइकन और बॉलीवुड स्टार सोनम कपूर का भारतीय फैशन परिदृश्य और पॉप संस्कृति पर जबरदस्त प्रभाव है। सोनम, अपनी अविश्वसनीय स्टाइलिंग समझ के माध्यम से, दुनिया में भारत की फैशन एंबेसडर हैं। वह वैश्विक स्तर पर फैशन की सबसे प्रभावशाली आवाज़ों में से एक हैं और भारत में एक लक्जरी ब्रांड की इक्विटी पर उनका अविश्वसनीय प्रभाव है।

सोनम उनमें स्टाइल और फैशन की अंतर्निहित भावना पैदा करने का श्रेय अपनी मां सुनीता कपूर को देती हैं। वह कहती हैं कि वह सुनीता कपूर ही थीं जिन्होंने स्टाइल के प्रति उनके जुनून को प्रोत्साहित किया, जिसने उन्हें फैशन आइकन बनने के लिए प्रेरित किया, जो वह आज हैं।

वह कहती हैं, “आप जानते हैं, फिल्म उद्योग में पैदा होने के कारण, आप अपने घर के अंदर और बाहर खूबसूरत लोगों को देखने के आदी हैं, और मुझे लगता है कि रुझान तय करने में फिल्मों का बहुत बड़ा हाथ है, खासकर भारत जैसे देश में। मुझे लगता है कि यही एक कारण था कि मैं फिल्म और फैशन की ओर इतना आकर्षित हुई।''

“मेरी माँ - वह एक मॉडल थीं, और फिर वह एक बहुत सफल फैशन डिजाइनर बन गईं, और अब वह एक ज्वैलरी डिजाइनर हैं। मैं अबू जानी, संदीप खोसला, तरुण ताहिलियानी, अनामिका खन्ना, अनुराधा वकील और इन सभी अद्भुत फैशन डिजाइनरों के आसपास बड़ी हुई हु, और उन्होंने मुझे क्लोथिंग, अंतर्राष्ट्रीय फैशन, कढ़ाई और कट्स के बारे में बहुत कुछ सिखाया। खासकर मेरी माँ, वह पुरानी ज़री के टुकड़े, जामावार और पुरानी ज़री साड़ियाँ इकट्ठा कर रही थीं!”

सोनम आगे कहती हैं, ''जब मैं एक छोटी लड़की थी तभी से ये चीजें मेरे अंदर समा गई थीं। उन्होंने मुझे फैशन की दुनिया से भी परिचित कराया, कई अंतरराष्ट्रीय डिजाइनरों से, न केवल फ्रांसीसी और इतालवी डिजाइनरों से, बल्कि जापानी डिजाइनरों और अन्य एशियाई डिजाइनरों से भी, जिससे मुझे दुनिया भर में पहचान मिली। उनका जुनून भी फैशन में था; एक डिजाइनर होने के साथ-साथ वह एक रिटेलर भी थीं, इसलिए यह समझ मेरी मां से आई है ।''

काम के मोर्चे पर, सोनम अगले साल से शुरू होने वाले दो प्रोजेक्ट्स में दिखाई देंगी, जिनमें से एक बैटल फॉर बिटोरा है और दूसरे को गुप्त रखा गया है।

Content Editor: Jyotsna Rawat

world of fashionSonam Kapoor

loading...