main page

इस लेखक ने द कश्मीर फाइल्स को फिर बताया प्रोपोगेंडा, विवेक अग्निहोत्री ने यूं दिया जवाब

Updated 08 May, 2023 05:27:09 PM

विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स को जनता और आलोचकों दोनों से कई सम्मान और पुरस्कार मिले हैं।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फिल्ममेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने समय-समय पर उन मुद्दों पर अपनी राय साझा की है, जिनके बारे में बात करने से मशहूर हस्तियां शर्माती हैं। उनकी पिछले साल की ब्लॉकबस्टर, 'द कश्मीर फाइल्स' और हालिया रिलीज 'द केरला स्टोरी' को कुछ लोगों ने पसंद किया है और कुछ ने सवाल उठाए हैं। कई बड़े आलोचकों, लेखकों और दर्शकों ने फिल्म निर्माता की उन मुद्दों पर बातचीत करने के लिए बहुत प्रशंसा की है जिन्हें दबा दिया गया है, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो इन फिल्मों को बनाने के विवेक अग्निहोत्री के इरादे पर सवाल उठाते हैं।

 

द कश्मीर फाइल्स को लेकर किया ट्वीट
भले ही, निर्देशक के पास सभी के लिए जवाब है। लेकिन हाल ही में ट्विटर पर पोर्टल 'द वायर' की पत्रकार ने विवेक की कश्मीर फाइल्स को लेकर ट्वीट किया है। जिसमें उसने लिखा, "कश्मीर फाइल्स और केरल स्टोरी फिल्म नहीं हैं, बल्कि राज्य-प्रायोजित प्रचार है। समाज का सिद्धांत, एक समय में एक फिल्म। लव-जिहाद एक इस्लामोफोबिक साजिश सिद्धांत के अलावा और कुछ नहीं है। मेरे पीछे दोहराओ - लव-जिहाद झूठ है,लव-जिहाद प्रचार है”

फिल्ममेकर ने यूं दिया जवाब
जिसके बाद विवेक अग्निहोत्री ने इसका जवाब देते हुए लिखा कि- "चूंकि एक कथित पत्रकार के रूप में आपने #TheKashmirFiles का उल्लेख किया है, इसलिए मैं आपको खुली चुनौती देता हूं कि आप मेरे साथ एक पॉडकास्ट करें और साबित करें कि कौन सा फ्रेम, डायलॉग, शॉट, सीन या FACT सच नहीं है?"

द कश्मीर फाइल्स को मिले थे इतने अवार्ड
इस बीच उनकी हालिया रिलीज हुई फिल्म 'द केरला स्टोरी' सभी को पसंद आ रही है। दर्शक आकर्षक पटकथा और फिल्म की ठोस दिशा का आनंद ले रहे हैं। विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स को जनता और आलोचकों दोनों से कई सम्मान और पुरस्कार मिले हैं। "सर्वश्रेष्ठ फिल्म," "सर्वश्रेष्ठ पटकथा," "सर्वश्रेष्ठ अभिनेता," और "नकारात्मक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता" पुरस्कारों के लिए ज़ेड सिने अवार्ड्स 2023 पुरस्कारों में उनका सबसे हालिया जोड़ था। इस बीच, विवेक अग्निहोत्री अब तक की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक, द वैक्सीन वॉर की रिलीज़ की तैयारी कर रहे हैं, जो 15 अगस्त, 2023 को 11 भाषाओं में निर्धारित है।

Content Editor: kahkasha

Vivek AgnihotriAarfa Khanam SherwaniThe Kashmir FilesThe Kerala StoryEntertainment News

loading...