main page

म्यूजिक स्कूल का नया गाना 'आईआईटी टू एमआईटी' हुआ रिलीज, छात्रों पर दिखा पढ़ाई का प्रेशर

Updated 05 May, 2023 03:29:48 PM

आगामी इलैयाराजा म्यूजिकल 'म्यूजिक स्कूल' के निर्माताओं ने फिल्म का चौथा गाना 'आईआईटी टू एमआईटी, माई सन विल गो' रिलीज कर दिया है।

नई दिल्ली। हाल ही में पापाराव बियाला की आगामी फिल्म 'म्यूजिक स्कूल' का ट्रेलर मुंबई में लॉन्च किया गया था, जो पढ़ाई के लिए माता-पिता और सामाजिक दबाव के आगे घुटने टेकने वाले छोटे बच्चों की प्रासंगिक और मनोरंजक कहानी की अंतर्दृष्टि प्रदान करता है। ट्रेलर की शुरुआत मोना अम्बेगांवकर द्वारा निभाई गई एक माँ के साथ होती है जो अपने बेटे को आईआईटी के पढ़ाई के लिए परेशान करती है, उसकी रुचि को ध्यान में रखे बिना उसके भविष्य के लिए योजनाएँ निर्धारित करती है।

हाल ही में लॉन्च किया गया गीत 'IIT TO MIT' देश के टिपिकल शैक्षणिक सपनों को पूरा करने के लिए छोटे बच्चों पर डाले जाने वाले तनाव और दबाव पर प्रकाश डालता है।संगीत उस्ताद इलैयाराजा द्वारा रचित, आईआईटी से एमआईटी को अनीता कार्तिकेयन, आरएस रक्ताक्ष, एल वासुदेवन द्वारा गाया गया है, साथ ही मिथुश्री विद्यारूपिनी, तनुश्री, के. स्मृति, मोनिका आर, आरएस द्वारा बच्चों का कोरस दिया गया है। शिवानी टिबरेवाला, डॉ. सागर और रमन रघुवंशी द्वारा लिखे गए गीतों के लिए रक्ताक्ष, पवित्रा बालाजी, ऋतिक जयकिश, वैष्णवी मालुता ने भी कोरस के लिए अपनी आवाज़ दी है। उत्साहित गाने को चिन्नी प्रकाश ने कोरियोग्राफ किया है।

म्यूजिक स्कूल एक बहुभाषी संगीतमय फिल्म है जिसमें कुल 11 गाने हैं, जिनमें से तीन को क्लासिक ब्रॉडवे म्यूजिकल 'द साउंड ऑफ म्यूजिक' से लिया गया है। माता-पिता के दबाव के खिलाफ लड़ते हुए, द साउंड ऑफ म्यूजिक के संगीतमय नाटक को सेट करने का प्रयास करने वाले एक संगीत और एक नाटक शिक्षक की कहानी का पता लगाते हुए, म्यूज़िक स्कूल एक अत्यंत संवेदनशील और महत्वपूर्ण विषय को मनोरंजक और संगीतमय तरीके से पेश करता है।

IAS अधिकारी से फिल्म निर्माता बने पापाराव बियाला द्वारा निर्देशित और निर्मित, संगीतमय फिल्म में तकनीशियनों की एक उत्कृष्ट टीम कार्यरत है।फिल्म के भव्य रूप को सिनेमोटोग्राफर किरण देवहंस ने कैप्चर किया था। कलाकारों में प्रमुख भूमिकाओं में श्रिया सरन, शरमन जोशी, शान और प्रकाश राज शामिल हैं, साथ ही नवोदित ओजू बरुआ और ग्रेसी गोस्वामी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। अन्य कलाकारों में बेंजामिन गिलानी, सुहासिनी मुले, मोना अम्बेगांवकर, लीला सैमसन, बग्स भार्गव, विनय वर्मा, श्रीकांत अयंगर, वकार शेख, फनी और कई अन्य बाल कलाकार शामिल हैं।

यामिनी फिल्म्स, हैदराबाद द्वारा प्रस्तुत, इस बहुभाषी फिल्म को हिंदी और तेलुगु में शूट किया गया है, और तमिल में डब किया गया है। यह 12 मई 2023 को पीवीआर द्वारा हिंदी - तमिल और दिल राजू में तेलुगु में रिलीज़ हो रही है।

Content Editor: Varsha Yadav

Music SchoolIIT to MIT my son will goSharman JoshiShriya Saranआईआईटी टू एमआईटीम्यूजिक स्कूलम्यूजिक स्कूल रिलीज डेट

loading...