main page

Amir Khan की ब्लॉकबस्टर एक्शन और मेलोडी फिल्म 'गुलाम' के पूरे हुए 25 साल

Updated 20 June, 2023 12:01:36 PM

आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म गुलाम ने पूरे किए 25 साल।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्मों से गुलाम भी शामिल है। 1998 में रिलीज हुई इस फिल्म को लोग आज भी पसंद करते हैं। इस फिल्म में आमिर खान ने टपोरी का किरदार निभाया था, जिसे लोगों ने खूब सराहा था। वहीं, अपने बैंग-ऑन बम्बइया लहजे और ठेठ बॉलीवुड फाइट सीन्स से लेकर रानी मुखर्जी के साथ उनकी सिजलिंग केमिस्ट्री भी दर्शकों को खूब पसंद आई थी। आमिर की इस ब्लॉकबस्टर फिल्म ने 25 साल पूरे कर लिए हैं। 

 

सुपरस्टार ने किरदार की हर बारीकियों को बखूबी दर्शाया और साबित किया कि उस किरदार को उनसे बेहतर कोई नहीं निभा सकता था। विक्रम भट्ट द्वारा निर्देशित, इस फिल्म ने कई पुरस्कार समारोहों में नोमिनेशन मिला और प्रतिष्ठित ट्रेन-रेस दृश्य के लिए वर्ष के सर्वश्रेष्ठ दृश्य के लिए 44वां फिल्मफेयर पुरस्कार भी अपने नाम किया।

गुलाम वास्तव में आमिर खान के प्रतिष्ठित प्रदर्शनों में से एक था। जबकि इस फिल्म को चारों ओर से अपार प्यार मिला, इसने देश को कुछ सदाबहार गाने दिए, जैसे आती क्या खंडाला, आंखों से तूने ये क्या कहा दिया, और जादू है तेरा ही जादू। आमिर खान ने आते क्या खंडाला गाने को भी अपनी आवाज दी, जो देश भर में सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक बन गया। गुलाम के साथ, आमिर ने रोमांस, एक्शन और थ्रिलर का एक पूरा पैकेज दिया।

जहां 'गुलाम' ने आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्मोग्राफी में एक बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान निभाया, वहीं सुपरस्टार लगातार समय के साथ सबसे बड़ी हिट के साथ दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं।

Content Editor: kahkasha

Amir KhanGhulamAmir Khan Ghulam25 Years Of GhulamAmir Khan Rani Mukharjee FilmEntertainment News

loading...