main page

नागा चैतन्य अक्किनेनी बर्थ डे स्पेशल: अक्किनेनी की पांच सबसे यादगार परफॉर्मेंस जिसने जीता लोगों का दिल

Updated 21 November, 2023 03:55:40 PM

नागा चैतन्य अक्किनेनी ने बहुत ही कम समय में अपने लिए एक खास जगह बनाई हैं और उनके अनूठे आकर्षण और दमदार अभिनय से फैन्स काफी प्रभावित हैं।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नागा चैतन्य अक्किनेनी ने बहुत ही कम समय में अपने लिए एक खास जगह बनाई हैं और उनके अनूठे आकर्षण और दमदार अभिनय से फैन्स काफी प्रभावित हैं। जब इस यंग एक्टर ने 2009 में जोश के साथ अपना डेब्यू किया था, तो दर्शक और आलोचक उनके गुड लुक्स और टैलेंट से सरप्राइज हुए थे, जिसने उन्हें अपना पहला फिल्मफेयर पुरस्कार जिताया। रोमांस से लेकर एक्शन तक, और फिर फंतासी ड्रामा तक, अभिनेता ने सहजता से सभी किरदारों को निभाया हैं।

अब एक्टर प्राइम वीडियो की अपकमिंग तेलुगु ओरिजिनल सीरीज़, धूथा , जो एक सुपरनैचुरल सस्पेंस-थ्रिलर है, के साथ अपनी स्ट्रीमिंग डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। इसमें नागा एक महत्वाकांक्षी और सफल पत्रकार सागर के रूप में दिखाई देंगे, जो खुद को सुपरनैचुरल घटनाओं से घिरा हुआ पाता है, जो कई रहस्यमय और बुरी मौतों से जुड़ी हैं,  और अब उनके परिवार पर उसकी छाया पड़ रही है। ये सीरीज न सिर्फ एक बेहद दिलचस्प थ्रिलर होने का वादा करती है, बल्कि चैतन्य की बहुमुखी प्रतिभा का सबूत भी है, जो दर्शकों पर गहरा प्रभाव छोड़ती है।
 
वैसे नागा चैतन्य का जन्मदिन भी बेहद करीब हैं। ऐसे में उनके पांच सबसे यादगार प्रदर्शनों को फिर से देखने का इससे अच्छा मौका और क्या हो सकता है।
 
ये मैया चेसावे (2010): नागा चैत्नया ने सिर्फ एक साल पहले ही अपना डेब्यू किया था लेकिन इस रोमांटिक ड्रामा में वो सामंथा के साथ छा गए। क्रिटिक्स और ऑडियंस, दोनों ने उनकी परफॉर्मेंस को सराहा और फिल्म ने उनके सहज प्रदर्शन के साथ ही उनकी ऑन-स्क्रीन को भी पेश कर उन्हें आशाजनक अभिनेताओं में से एक के रूप में स्थापित किया। इस भूमिका ने उन्हें बॉक्स-नेक्स्ट-डोर इमेज से और ज्यादा सोफेस्टिकेटेड और चुनौतीपूर्ण किरदारों तक खूबसूरती से आगे बढ़ने का मौका दिया। 

मनम (2014): एक फैंटेसी ड्रामा जो कई युगो में सेट थी। यह पुनर्जन्म और अमर प्रेम के कॉन्सेप्ट पर आधारित थी। नागा चैतन्य अक्किनेनी ने अपनी वर्सेटिलिटी शोकेस करते हुए दो अलग-अलग युगों के किरदारों को बाखूबी निभाया था। फिल्म ने कॉमिक अवतार में चैतन्य के दूसरे साइड को एक्सप्लोर किया, जिसे उन्होंने सहजता से निभाया। अपने पिता, नागार्जुन और दादा, अक्किनेनी नागेश्वर राव के साथ अभिनय करते हुए, चैतन्य ने सफलतापूर्वक खुद को एक चुनौतीपूर्ण भूमिका में ढाल लिया। दर्शकों और समीक्षकों से अच्छी समीक्षा मिलने के साथ ही, फिल्म ने पांच फिल्मफेयर पुरस्कार जीते और इसे आईएफएफआई के 45वें वर्जन के होमेज टू एएनआर सेक्शन में प्रदर्शित किया गया।
 
प्रेमम (2015): मलयालम फिल्म की तेलुगु रीमेक, इस आने वाले युग के रोमांस ड्रामा में विक्रम के रूप में चैतन्य के प्रदर्शन को व्यापक प्रशंसा मिली। कहानी विक्रम (चैतन्य) और उसके दोस्तों की किशोरावस्था से एडल्टहुड जर्नी को दिखाता है, और हर बार जब विक्रम अपनी पसंद की लड़की को प्रपोज करता है तो उसे बार-बार असफलता मिलती है। विक्रम के रूप में उनके कैरेक्टर ने न केवल मैच्योरिटी दिखाई बल्कि अपनी प्रामाणिकता के लिए तारीफें भी हासिल की।
 
रारंडोई वेदुका चुधम (2017): इस फैमिली ड्रामा में शिव के किरदार को निभाते हुए, चैतन्य ने अलग अलग तरह की भूमिकाओं को संभालने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया। यह फिल्म एक जिंदादिल लड़के के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे एक शादी के दौरान एक मजबूत इरादों वाली महिला से प्यार हो जाता है। एक एक्शन हीरो के रूप में उनके मजबूत व्यक्तित्व ने सिनेमा के चाहनेवालों  के दिलों में उनकी पोजीशन मजबूत कर दी, जिन्होंने न केवल उनके पावर-पैक स्टंट को एंजॉय किया, बल्कि उनके डांस मूव्स को भी पसंद किया!
 
माजिली (2019): इस इंटेंस रोमांटिक फिल्म में नागा चैतन्य को पूर्णा की भूमिका में दिखाया गया था, जिसमें भावनात्मक गहराई और इंटेंसिटी चाहिए थी। एक दिल टूटे व्यक्ति के उनके किरदार को उसके सूक्ष्म प्रदर्शन के लिए तारीफें मिली और यह फिल्म की कमर्शियल सफलता का एक अहम फैक्टर था। माजिली चैतन्य के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई, जिससे उन्हें तेलुगु सिनेमा के टॉप रेटेड सितारों में जगह मिल गई।

अपनी क्षमता को बार-बार साबित करते हुए, नागा चैतन्य अक्किनेनी, नॉर्थस्टार एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले, विक्रम के. कुमार द्वारा निर्देशित और शरथ मरार द्वारा निर्मित, धूथा के साथ स्ट्रीमिंग स्पेस में  अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। लिमिटेड 1 दिसंबर को खास तौर से भारत में और दुनिया भर के 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में प्राइम वीडियो पर प्रीमियर कर रहा है, आठ-एपिसोड वाले सीरीज में पार्वती थिरुवोथु, प्रिया भवानी शंकर और प्राची देसाई जैसे विविध कलाकारों द्वारा शक्तिशाली प्रदर्शन भी शामिल हैं, जो महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

Content Editor: Jyotsna Rawat

Naga Chaitanya Akkineni Birthday SpecialAkkineni birthdayfive most memorable performances

loading...