main page

जानें, विक्रांत मैसी ने 12वीं फेल में अपने रियल लाइफ किरदार को निभाने के लिए क्या-क्या किया..?

Updated 25 September, 2023 05:07:03 PM

विक्रांत मैसी निस्संदेह एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपनी शानदार स्क्रीन उपस्थिति और एक अभिनेता के रूप में अपनी कला से दर्शकों के दिमाग पर हमेशा एक अलग छाप छोड़ी हैं।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विक्रांत मैसी निस्संदेह एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपनी शानदार स्क्रीन उपस्थिति और एक अभिनेता के रूप में अपनी कला से दर्शकों के दिमाग पर हमेशा एक अलग छाप छोड़ी हैं। उन्होंने सफलतापूर्वक अपनी काबिलियत साबित की हैं। अपनी सिनेमाई यात्रा को जारी रखते हुए, विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित बहुप्रतीक्षित 12वीं फेल में विक्रांत मैसी दर्शकों को सरप्राइज करने के लिए तैयार हैं, जहां वह फिल्म में वास्तविक जीवन का किरदार निभा रहे हैं, जो असल घटनाओं पर आधारित है। विक्रांत के लिए यह किरदार उनके द्वारा पहले निभाए गए किरदारों की तुलना में काफी चुनौतीपूर्ण और अलग था और इसमें पूरी तरह से उतरने के लिए उन्हें बहुत तैयारियों से गुजरना पड़ा हैं।

इसके बारे में अपना अनुभव साझा करते हुए, विक्रांत मैसी ने कहा, "मैंने मुखर्जी नगर और इसके आस-पास के इलाकों में घूमा। मैं सीक्रेटली भी गया और वहां के लोगों के साथ घुलमिल गया। यह केवल इन जगहों पर रहने के बारे में नहीं था, और दूर से छात्रों को देखते हुए, मेरी तैयारी का सारा ध्यान यह सुनिश्चित करने पर केंद्रित था कि मुझे चंबल की अपनी बोली बिल्कुल सही मिले।''

इस बारे में उन्होंने आगे कहा, "मैं वास्तव में उन अपार्टमेंटों में रहना चाहता था जहां छात्र अपनी तैयारी के महीनों के दौरान रहते हैं, लेकिन बदकिस्मती से ऐसा नहीं हो सका। लेकिन हमारे साथ असल छात्रों का होना एक बहुत अच्छा अनुभव था। फिल्म में आप जिन छात्रों को देख रहे हैं, वे जूनियर आर्टिस्ट नहीं हैं, वे असल में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र हैं। उन्होंने न केवल हमें उनकी दुनिया को बेहतर ढंग से समझने में मदद की, बल्कि उन्होंने उससे भी आगे कई तरीकों से योगदान दिया। इसने वाकई में कहानी में और प्रामाणिकता जोड़ दी, और जब आप फिल्म देखेंगे तो आप इसे देखेंगे। मैं वास्तव में उत्साहित हूं कि फिल्म जल्द ही रिलीज होगी।"

अब क्योंकि 12वीं फेल में विक्रांत मैसी रियल लाइफ किरदार में हैं, इसलिए अभिनेता ने दिल्ली में कई तैयारी और ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया। इसने अभिनेता के अनुभव को बढ़ाया और उन्हें फिल्म में एक प्रामाणिक जोड़ने में खासा मदद की।

विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित 12वीं फेल 27 अक्टूबर को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है और इसे ज़ी स्टूडियोज और विधु विनोद चोपड़ा फिल्म्स द्वारा बैंकरोल किया गया है।

Content Editor: Jyotsna Rawat

Vikrant Masseyविक्रांत मैसी

loading...