main page

40 साल पहले लगी चोट के कारण जीनत अमान को दिखना हुआ बंद, करवाई आंख की सर्जरी

Updated 07 November, 2023 04:59:44 PM

90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस जीनत अमान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। हाल ही में उन्होंने फैंस के साथ अपनी हेल्थ को लेकर एक अपडेट शेयर किया है। एक्ट्रेस ने हाल ही में अपनी आंख का ऑपरेट करवाया है। इस बात की जानकारी देते हुए उन्होंने अस्पताल से अपनी कुछ फोटोज भी शेयर की हैं, जिन्हें देखने के बाद फैंस उन्हें अपना ध्यान रखने की सलाह दे रहे हैं।

बॉलीवुड तड़का टीम. 90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस जीनत अमान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। हाल ही में उन्होंने फैंस के साथ अपनी हेल्थ को लेकर एक अपडेट शेयर किया है। एक्ट्रेस ने हाल ही में अपनी आंख का ऑपरेट करवाया है। इस बात की जानकारी देते हुए उन्होंने अस्पताल से अपनी कुछ फोटोज भी शेयर की हैं, जिन्हें देखने के बाद फैंस उन्हें अपना ध्यान रखने की सलाह दे रहे हैं।

 

दरअसल, 40 साल पहले  जीनत अमान को आंख के पास चोट लग गई थी जिसकी वजह से अब उन्हें देखने में परेशानी हो रही थी। ऐसे में इस परेशानी से निपटने के लिए उन्हें ऑपरेट करवाना पड़ा। यह अपडेट देते हुए जीनत ने इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें शेयर कर लिखा-पिछले 40 सालों से मेरे साथ कमरे में एक हाथी रहता है। इस हाथी को बाहर का रास्ता दिखाने का समय आ गया है। मुझे पीटोसिस नाम की एक बीमारी है - जो कई दशकों पहले लगी चोट का नतीजा है, जिससे मेरी दाहिनी आंख के आसपास की मांसपेशियां डैमेज हो गई थीं। इन सालों में, इसके कारण मेरी पलकें और भी अधिक झुक गईं और कुछ साल पहले यह इतना ज्यादा हो गया कि मुझे देखने में दिक्कत होने लगी।

&nbs

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

जीनत ने आगे कहा- जब किसी का करियर उसकी शक्ल-सूरत पर आधारित होता है, तो उसमें थोड़ा सा बदलाव लाना मुश्किल होता है। मैं इस बारे में जानती हूं कि इस पीटोसिस ने मेरे मौकों को सीमित कर दिया और मुझे अवांछित ध्यान का विषय बना दिया, लेकिन गपशप, टिप्पणियों और सवालों के बावजूद, मुझे कभी भी इससे कम महसूस नहीं हुआ। इससे मदद मिली कि हमेशा कुछ दिग्गज लोग मेरे साथ खड़े रहे और उन्होंने अब भी मेरे साथ काम करना चुना।

 

जीनत अमान ने लिखा- ऑपरेशन के दिन मेरा शरीर बर्फ के जैसा ठंडा हो गया था। जहान ने मेरे माथे पर किस किया और मुझे ऑपरेशन थिएटर तक छोड़ा, जहां मुझे मेडिकल टीम को सौंप दिया गया। करीब एक घंटे बाद मैं जिंदी पाइरेट की तरह बाहर आई, मेरी आंख पर पैच था। रिकवरी धीरे-धीरे हो रही है, लेकिन मुझे ये बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरा विजन अब पहले से बहुत साफ हो गया है।


 

Content Writer: suman prajapati

Zeenat Amanundergoeye surgeryBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...